Now Reading
R G Kar Medical College case: टीएमसी और कांग्रेस आमने सामने, राहुल गांधी के बयान ने बढ़ाया ममता बनर्जी का पारा!

R G Kar Medical College case: टीएमसी और कांग्रेस आमने सामने, राहुल गांधी के बयान ने बढ़ाया ममता बनर्जी का पारा!

  • “पीड़ित को न्याय दिलाने के बजाय आरोपियों को बचाने का प्रयास किया गया” - राहुल गांधी
  • राहुल गांधी क टिप्पणी के बाद ममता बनर्जी नाराज.

R G Kar Medical College rape and murder case: पश्चिम बंगाल के कोलकाता में आरजी कर मेडिकल कॉलेज में ट्रेनी महिला डॉक्टर के साथ हुई घिनौनी घटना ने पुरे देश को गुस्से से भर दिया है, महिला डॉक्टर के साथ रेप फिर हत्या की घटना को लेकर आम लोगों में आरोपियों के खिलाफ़ तो आक्रोश है तो वही टीएमसी सरकार सहित राज्य की सीएम ममता बनर्जी के खिलाफ़ भी गुस्सा देखने को मिल रहा है। लोगों ने खराब कानून व्यवस्था का आरोप लगाते हुए जमकर सीएम ममता बनर्जी को खरी खोटी सुनाई हैं।

इस बीच इंडिया गठबंधन से आम लोगों और ख़ासकर बीजेपी समर्थक घटना को लेकर उनका पक्ष और घटना के संबंध में बयान देने की मांग कर रहे थे चुंकि मामले को लेकर पश्चिम बंगाल सरकार और प्रशासन के ऊपर आरोप लग रहें है कि घटना को दबाया जा रहा है, और छुपाने की कोशिश की जा रही थी। कोलकाता पुलिस की जॉच को लेकर भी सवाल खड़े किए गए है।

जहां अधिकतर इंडिया गठबंधन के सहयोगी ने ममता बनर्जी और उनकी सरकार का बचाव करते हुए घटना के संबंध में टीएमसी सरकार की कार्यवाई का समर्थन करते हुए पीड़ित महिला डॉक्टर के लिए न्याय दिलाने का समर्थन किया तो वही कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने टीएमसी और ममता बनर्जी सरकार के ऊपर सवाल खड़े कर दिए।

कोलकाता रेप केस मे राहुल गांधी का बयान

राहुल गांधी ने “कठुआ से कोलकाता” तक की टिप्पणी अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म अकाउंट से की थी, उन्होंने एक पोस्ट के माध्यम से कहा था कि,

“पीड़ित को न्याय दिलाने के बजाय आरोपियों को बचाने का प्रयास किया गया”।

14 तारीख को राहुल गांधी की टिप्पणी को लेकर टीएमसी का बयान भी सामने आया है, जहा राहुल गांधी ने कोलकाता मामले में टीएमसी के ऊपर सवाल खड़े किए थे, वही अब टीएमसी ने उनकी पार्टी के कर्नाटक सीएम सिद्धारमैया को लेकर घेरा है, एक पोस्ट के माध्यम से टीएमसी नेता और पूर्व तृणमूल राज्यसभा सांसद कुणाल घोष ने एक्स पर पोस्ट किया और लिखा,

“तो राहुल गांधी जी क्या आप अपने सीएम से इस्तीफा देने को कहेंगे? उनपर भ्रष्टाचार का गंभीर आरोप लगा है। पश्चिम बंगाल की घटना के बारे में सही जानकारी के बिना और ममता बनर्जी द्वारा उठाए गए कदमों के बारे में जाने बिना, आपने सोशल मीडिया पर टिप्पणी की, क्या आप अपने सीएम के संबंध में कदम उठाएंगे?”

See Also
uppsc-aps-bharti-rule-change-for-computer-knowledge

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

गौरतलब हो, गुरुवार को कोलकाता में हुई घटना को लेकर राहुल गांधी की टिप्पणी खासकर ममता बनर्जी सरकार के पुरे घटना को लेकर असफलता की ओर इंगित कर रही थी, राहुल गांधी ने आरोपियों को बचाएं जानें का आरोप लगाया था, जिसके बाद सीधे सीधे यह ममता बनर्जी सरकार को आरोपियों के साथ खड़ा होने की ओर इशारे के तौर में देखा गया। अब जब कांग्रेस के कर्नाटक सीएम सिद्धारमैया के ऊपर कथित भ्रष्टाचार के आरोप लगे तो टीएमसी भी कांग्रेस के प्रति अक्रामक हो गई।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.