Now Reading
लखनऊ में आज कैब ड्राइवर्स की हड़ताल, Ola, Uber समेत तमाम सेवाएं प्रभावित – रिपोर्ट

लखनऊ में आज कैब ड्राइवर्स की हड़ताल, Ola, Uber समेत तमाम सेवाएं प्रभावित – रिपोर्ट

  • ऑनलाइन कैब ड्राइवर ने किराया बढ़ाने की मांग पर किया हड़ताल.
  • लखनऊ के वृंदावन में प्रदर्शन किया और अपने वाहन खड़े कर दिए.
Cab driver launches his own app"Nano Travels"

Cab drivers strike today in Lucknow: तहजीब के शहर लखनऊ में आज कैब ड्राइवर यूनियन और शहर के ज्यादातर ऑटो ड्राइवर, टैक्सी ड्राइवर चालकों ने हड़ताल की है, जिस वजह से यात्रियों ऑफिस कर्मियों सहित तमाम प्रकार की छोटी बड़ी यात्रा करने वाले शहर के नागरिकों को परेशानी का सामना करना पड़ा है।आम लोग उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कैब और ऑटो को ढूंढते हुए परेशान दिखें।

राइड कंपनियों से किराया बढ़ाने की मांग

राजधानी लखनऊ में ऑनलाइन कैब एसोसिएशन ने एक दिन की हड़ताल का आह्वान किया है। जिसके कारण ओला, उबर, इन ड्राइवर और रैपिडो गाड़ियां आज सेवाएं नहीं दे रही हैं। कर्मचारियों ने कैब कंपनियों से 20 रुपये प्रति किलोमीटर रेट बढ़ाने की मांग की है। इसे लेकर लखनऊ के वृंदावन में बड़ी संख्या में ड्राइवरों ने अपने वाहन खड़े कर दिए और हजारों की संख्या में एकत्र होकर प्रदर्शन कर रहे हैं। ड्राइवर्स की मांग है कि कंपनी राइड पर रेट बढ़ाया जाय। कंपनी हर राइड पर अधिक पैसे लेती है, लेकिन उन्हें कम पैसे मिलते हैं।

प्रदर्शन में ओला-उबर टैक्सी यूनियन के पदाधिकारी भी शामिल हैं। उन्होंने कहा कि कई बार कहने के बाद भी कंपनी ने उनकी बातों पर अमल नहीं किया। जिससे उन्हें नुकसान उठाना पड़ रहा है। ‘राष्ट्रवादी ड्राइवर यूनियन शक्ति’ लखनऊ के तहत यह हड़ताल की जा रही है। हड़ताल कर्मियों का आरोप है कि कैब कंपनियां ड्राइवरों का शोषण कर रही हैं।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

कैब ड्राइवर संचालकों ने ड्राइवर इंश्योरेंस , ड्राइवर के हेल्पलाइन नंबर समेत कई मांगों को लेकर लखनऊ में प्रदर्शन शुरू कर दिया है। ऑनलाइन कैब ड्राइवर का आरोप है कि कंपनियां रेट बढ़ाने की बजाए घटा दिया है, पहले जहा ₹20 किमी भाड़ा मिलता था, अब उसे कम करके 6 और 7 रूपया कर दिया गया है, जबकि सीएनजी के रेट सहित अन्य खर्चों में (Cab drivers strike today in Lucknow) वृद्धि हुई है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.