Now Reading
WhatsApp पर स्टिकर बनाना हुआ और भी आसान, GIPHY आया साथ

WhatsApp पर स्टिकर बनाना हुआ और भी आसान, GIPHY आया साथ

  • व्हाट्सएप ने अपनी स्टिकर लाइब्रेरी का विस्तार करने के लिए Giphy से साझेदारी की.
  • एंड्रॉइड यूजर्स के लिए कस्टम स्टिकर मेकर भी लॉन्च हुआ.
whatsapp-privacy-checkup-feature

WhatsApp and GIPHY partnership: लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप WhatsApp जो लोगों को टेक्स्ट मैसेज, फोटो, वीडियो, और अन्य मीडिया साझा करने की अनुमति देता है, वह अपने प्लेटफॉर्म यूजर्स के लिए समय समय में नई अपडेट देकर उपयोगकर्ता के दिलचस्पी बनाएं रखने की कोशिश करता है, शायद यही वजह रही जब सोशल मीडिया के बाजार में कई प्रकार के मैसेजिंग ऐप आने के बाद भी कभी Whatsapp की लोकप्रियता में कोई कमी नही आई और वह निरंतर नए उपभोक्ताओं को साथ जोड़ता रहा।

इसी क्रम में निकलकर आई जानकारी के मुताबिक़ लोकप्रिय सोशल मीडिया इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप ने अब GIF सर्च इंजन Giphy के साथ एक साझेदारी की है, जिसकी जानकारी व्हाट्सएप की पेरेंट कंपनी META ने 14 अगस्त 2024 को एक जानकारी में साझा की। मेटा के अनुसार Giphy के साथ यह साझेदारी व्हाट्सएप की स्टिकर लाइब्रेरी के विस्तार में उपयोगी साबित होगी।

यूजर्स को मिलेगी अनेक स्टीकर की सुविधा

दुनिया का सबसे बड़ा मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप अपने कस्टम स्टिकर निर्माण सेवाओं को एंड्रॉइड तक विस्तारित कर रहा है, जिससे लोगों को अपने स्वयं के स्टिकर बनाने, संपादित करने और साझा करने की सुविधा उपल्ब्ध होगी। यह फीचर एंड्रॉइड से पहले iOS पर जनवरी 2024 में लॉन्च किया गया था। अब एंड्रॉइड यूजर्स भी iOS यूजर्स की तरह अपने खुद के स्टीकर बना पाएंगे साथ ही उन्हें अपनी चैट के दौरान इस्तेमाल भी कर सकेंगे। Giphy की Gif लाइब्रेरी से लाखों gif files को डाउनलोड करके उसका उपयोग भी बड़ी सहजता के साथ कर पायेंगे।

ऐसे उठाए जीआईएफ स्टीकर का लाभ

व्हाट्सएप उपयोगकर्ता इस नई अपडेट का लाभ लेने के लिए पहले अपने मोबाइल के व्हाट्सएप को प्ले स्टोर में जाकर अपडेट कर लें, उसके बाद किसी भी चैट के स्टीकर टैब में जाकर सिलेक्ट करें।

See Also
reliance-agm-2024-highlights-jio-phone-call-ai-and-jio-brain

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

क्रिएट न्यू स्टीकर टैब में जाकर अपने मन पसन्द के अनुसार नए स्टिकर का निर्माण करें, इसमें यूजर्स अपनी क्लिक की गई तस्वीर को भी gif files में क्नवर्ट करके स्टीकर बना सकते है। स्टीकर को सेव करके जिन्हे चाहे चैट के माध्यम से भेजा (WhatsApp and GIPHY partnership)  जा सकता है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.