Now Reading
कोलकाता मामले में हुआ गैंगरेप? एक से अधिक लोगों के शामिल होने का दावा? जानें डिटेल्स?

कोलकाता मामले में हुआ गैंगरेप? एक से अधिक लोगों के शामिल होने का दावा? जानें डिटेल्स?

  • कोलकाता मामले में हुआ गैंगरेप.
  • आरोपी संजय रॉय को CBI को सौंपा गया.
principal-of-rg-kar-medical-college-resigns-amid-female-doctor-case

Gang rape happened in Kolkata case: आरजी मेडिकल कॉलेज की ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुई कथित रेप और हत्या की घटना के कोलकाता पुलिस के दावे को लेकर मेडिकल जांच के बाद नया एंगल मिला है, जहां कोलकात्ता पुलिस ने ट्रेनी महिला डॉक्टर की हत्या और रेप के आरोप में एक व्यक्ति संजय रॉय (35) को गिरफ्तार करके उसे ही एकमात्र आरोपी बताया था, वही महिला ट्रेनी डॉक्टर की पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद पुलिस की थ्योरी गलत साबित हुई है।

दरअसल पहले महिला डॉक्टर के परिजनों से ट्रेनी डॉक्टर के आत्महत्या करने की बात की सूचना दी गई थी, फिर इस मामले में रेप की बात सामने आई एक आरोपी को भी इस मामले में गिरफ्तार किया गया लेकिन इस पूरे प्रकरण में पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद घटना ने दूसरा एंगल ले लिया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ट्रेनी महिला डॉक्टर के साथ सामूहिक दुष्कर्म की बात सामने आई है।

महिला की बॉडी में 150 ग्राम सीमन की पुष्टि

महिला ट्रेनी डॉक्टर मामले की जांच में शामिल अखिल भारतीय सरकारी डॉक्टर संघ के अतिरिक्त महासचिव डॉ. सुवर्ण गोस्वामी ने कहा कि मृतक के शरीर पर चोटों के निशानों से पता चलता है कि अपराध में एक से ज्यादा लोग शामिल थे, साथ ही पोस्टमार्टम में पीड़िता के शरीर में 150 मिलीग्राम सीमन मिला था। जबकि कोलकाता पुलिस ने इस घटनाक्रम को लेकर एक ही शख्स शामिल होने की बात कही थी।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

टाइम्स ऑफ इंडिया ने इस मामले के संबंध में अपनी एक रिपोर्ट में डॉ. सुवर्ण गोस्वामी के हवाले से कहा है कि, पीड़िता के शरीर में पाया गया सीमन एक शख्स का नहीं हो सकता। क्योंकि, इस बात की संभावना है कि ट्रेनी डॉक्टर के रेप में एक से ज्यादा लोग शामिल हो सकते हैं।

See Also
delhi-5000-teachers-transfer-row

कोलकाता पुलिस के ऊपर उठे सवाल

पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद एक बार फ़िर पुलिस कार्यवाही को लेकर सवाल उठने लगे है, इस बार कोलाकाता पुलिस की भूमिका को लेकर प्रश्न खड़े होने लगे है। कोलकाता पुलिस ने प्रकरण को लेकर अपने शुरुआती बयान में 24 घंटे के भीतर एक आरोपी को पकड़कर उसे पूरे घटनाक्रम का दोषी बताया था। हालांकि पूरे मामले को लेकर कोलकाता हाई कोर्ट ने जांच सीबीआई को सौंप दी है, जिसके बाद पूरे घटनाक्रम की निष्पक्ष जांच होकर दोषियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई हो सकें। कोलकाता पुलिस ने भी इस मामले में गिरफ्तार संजय रॉय को सरकारी एसएसकेएम अस्पताल में मेडिकल टेस्ट कराने के बाद सीजीओ कॉम्प्लेक्स (Gang rape happened in Kolkata case)  में सीबीआई को सौंप दिया है।

 

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.