Now Reading
मस्क के साथ बातचीत में डोनाल्ड ट्रंप ने खोले कई राज? ‘DDoS’ अटैक की भी चर्चा

मस्क के साथ बातचीत में डोनाल्ड ट्रंप ने खोले कई राज? ‘DDoS’ अटैक की भी चर्चा

  • X पर लाइव स्ट्रीमिंग के दौरान DDoS हमले का दावा
  • डोनाल्ड ट्रंप ने पुतिन, और किम जोंग-उन की तारीफ़ की
elon-musk-donald-trump-conversation

Elon Musk Donald Trump Conversation: ट्विटर जिसका अब नाम X हो चुका है, के नए मालिक एलन मस्क ने आज सुबह पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ एक लंबी बातचीत की। इस बातचीत के दौरान कई दिलचस्प पहलुओं पर चर्चा हुई। मस्क के साथ इस बातचीत में रिपब्लिकन पार्टी की ओर से आगामी अमेरिकी राष्ट्रपति चुनावों के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने खुद पर हुए हमले से लेकर अपनी प्रतिद्वंदी कमला हैरिस व अन्य विषयों पर कई बड़ी बातें कहीं हैं।

दिलचस्प यह रहा कि जब एलन मस्क खुद के प्लेटफ़ॉर्म X पर डोनाल्ड ट्रंप को होस्ट कर रहे थे तो उनके दावे के अनुसार, प्लेटफ़ॉर्म पर भारी DDOS अटैक देखनें को मिला, जिससे कई GB डेटा के ज़रिए, व्यवधान पैदा करने की कोशिश की गई। गौर करने वाली बात ये है कि ट्रंप पर राष्ट्रपति चुनाव प्रचार अभियान के दौरान हुए हमले के बाद मस्क खुलकर उनके समर्थन में आए हैं।

Elon Musk Donald Trump Conversation

बातचीत के दौरान सबसे पहले तो मस्क ने जानना चाहा कि ट्रंप पर गोलीबारी कैसे हुई? इसको लेकर ट्रंप ने जवाब दिया कि हमला बहुत ज़ोरदार था। लेकिन गमनीमत थी कि मुझे तुरंत पता चल गया कि यह एक गोली थी और गोली उनके कान में लगी। लेकिन पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति के अनुसार, जब गोली लगने के बाद वह नीचे गिरे तब उनके दिमाग में सिर्फ एक ही सवाल चल रहा था कि कितने लोग मारे गए होंगे।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

कमला हैरिस और बाइडन पर हमला

ट्रंप का कहना था कि वहां बहुत भीड़ थी ऐसे हज़ारों लोग मौजूद थे। ऐसे में उन्हें डर था कि कहीं भीड़ पर भी हमला न हो और क्योंकि मुझे पता था कि और गोलियां भी चल रही हैं या नहीं? वहीं कमला हैरिस को लेकर डोनाल्ड ट्रंप का कहना था कि वह जो बाइडन से अधिक ख़तरनाक साबित हो सकती हैं।

ट्रंप का दावा रहा कि बाइडन को तख्तापलट के चलते अमेरिकी राष्ट्रपति पद की दौड़ से बाहर जाने के लिए मजबूर होना पड़ा। ट्रंप के अनुसार उन्होंने बहस में राष्ट्रपति जो बाइडन को इतनी बुरी तरह से हराया कि उन्हें अगली उम्मीदवारी की दौड़ से हटना पड़ा। उन्होंने से अब तक की सबसे शानदार बहस करार दिया।

See Also
whatsapp-privacy-checkup-feature

दिलचस्प यह भी था कि इस बातचीत के दौरान डोनाल्ड ट्रंप ने खुलकर रूस, चीन और उत्तर कोरिया की भी तारीफ की। उन्होंने कहा कि इन तीनों देश शानदार तरीके से अपना काम कर रहे हैं और फिलहाल अमेरिका को इनका सामना करने के लिए एक मजबूत राष्ट्रपति की आवश्यकता है। इस दौरान उन्होंने  कि व्लादिमीर पुतिन, शी जिनपिंग और किम जोंग-उन जैसे लोग जिन्हें अक्सर तानाशाह कहा जाता है, वह अपने देश से बहुत प्यार करते हैं।

DDOS अटैक

वैसे इस बातचीत की शुरुआत X पर लाइव स्ट्रीमिंग के तहत अमेरिकी समय के मुताबिक, रात 8 बजे होनी थी, लेकिन तकनीकी ख़ामियों के चलते यह कार्यक्रम 8:42 बजे शुरू हो सका। लेकिन जैसे ही यह आगे बढ़ रहा था मस्क ने बीच बातचीत में बताया कि ट्रंप को जो कहना है उसे सुनने के लिए लोगों में बहुत विरोध है। ऐसे में लाइवस्ट्रीम पर एक बड़े DDoS हमले के तहत ने लाइव दर्शकों को कम करने की कोशिश की जा रही है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.