Site icon NewsNorth

दिल्ली में बारिश के पानी में डूबने से दो बच्चों की मौत, कब होगा समाधान?

two-children-drown-in-rainwater-in-delhi

Two Children Drown In Rainwater In Delhi: दिल्ली में बारिश कई लोगों के लिए काल साबित हुई है। एक बार फिर देश की राजधानी दिल्ली में बारिश का पानी भर जाने से दो। बच्चों की मौत का मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक, यह हादसा बाहरी दिल्ली के प्रेम नगर इलाके में हुआ जब शुक्रवार शाम को हुई बारिश के बाद दो बच्चे बारिश के पानी से भरे तालाब में डूब गए।

सामने आ रही मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिल्ली के मुंडका ग्राउंड में बारिश की वजह से काफी पानी भर गया था। इस बीच वहां खेल रहे दो बच्चे पानी में डूबने लगे। तभी वहां से दो लड़के ग्राउंड के पास से गुजर रहे थे कि दोनों भी वहां पानी में फंस गए। वहां मौजूद आसपास के लोगों ने किसी तरह दो बच्चों को तो बचा लिया लेकिन बारिश के पानी में डूबने से उन दोनों लड़कों की मौत हो गई।

Two Children Drown In Rainwater In Delhi

बताया जा रहा है कि मृतक लड़कों की उम्र  लगभग 17 से 18 साल के बीच थी। उनके नाम मयंक और दिव्यांश बताए जा रहे हैं। दोनों ही प्रेम नगर इलाके के ही रहने वाले थे। जब बारिश हुई तो उस समय दोनों मुंडका ग्राउंड के पास से गुजर रहे थे।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

इसी ग्राउंड में बारिश का पानी कुछ इस तरह भर गया था मानों कोई तालाब। इसी पानी में डूब कर दोनों की मौत हो गई। फिलहाल दोनों लड़कों के शवों को संजय गांधी अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए ले ज़ाया गया है।

इस घटना ने एक बार फिर दिल्ली में जलभराव की समस्या को उजागर कर दिया है। वह भी ऐसे समय में जब कुछ ही दिनों पहले दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर इलाक़े में सड़क पर जमा बारिश का पानी अचानक कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में भर जाने के चलते 3 UPSC छात्रों को अपनी जान गँवानी पड़ी। इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने भी स्वतः संज्ञान लिया है।

See Also

लेकिन इन तमाम हादसों, आक्रोश और फटकार के बाद भी दिल्ली के कई इलाक़ों में जलभराव की समस्या जस की तस बनी हुई है। थोड़ी भी बारिश में दिल्ली के कई हिस्सों में लोगों को जाम से लेकर जगह-जगह जलभराव का सामना करना पड़ता है।

शुक्रवार को भी ऐसी ही बारिश हुई और आंकड़ों के अनुसार शहर के प्राथमिक मौसम केंद्र सफदरजंग वेधशाला ने 2.8 मिमी बारिश दर्ज की गई, जबकि नजफगढ़ के लिया आँकड़ा 6.5 मिमी रहा।

Exit mobile version