Now Reading
नोएडा: बच्चों के टिफिन में ना दें नॉन-वेज फूड; स्कूल ने अभिभावकों को भेजा नोटिस, बताया ये कारण?

नोएडा: बच्चों के टिफिन में ना दें नॉन-वेज फूड; स्कूल ने अभिभावकों को भेजा नोटिस, बताया ये कारण?

  • 'बच्चों के टिफिन में ना दें नॉन-वेज खाना'.
  • अभिभावकों को स्कूल का नोटिस.
cbse-cancels-36-schools-affiliation-of-patna-zone

Notice issued from school regarding nonveg in children tiffin: दिल्ली एनसीआर क्षेत्र के गौतमबुद्ध नगर से एक स्कूल द्वारा जारी नोटिस ने सुर्खिया बटोरी है, स्कूल प्रबंधक की ओर से स्कूल में पढ़ने वाले अभिभावकों को नोटिस जारी करके बच्चों के टिफिन में नॉनवेज न भेजने की सूचना जारी की गई है।

बच्चों के स्कूल टिफिन में नॉनवेज न भेजे जानें को लेकर अब कुछ अभिभावकों ने स्कूल के फैसले के खिलाफ विरोध दर्ज करना शुरु कर दिया है, अभिभावकों ने इस नोटिस के संबंध में विरोध स्वरूप कहा है कि स्कूल निर्णय नहीं ले सकता कि किसे क्या खाना खाना चाहिए ये भेदभाव करने जैसा है।

वही इस फैसले के संबंध में स्कूल की ओर से भी एक बयान दिया गया है। स्कूल की प्रिंसिपल ने कहा, यह फैसला इसलिए लिया गया है क्योंकि खाना शेयर करने के कारण बच्चे बीमार पड़ रहे थे।

नॉनवेज स्टोर करके खाने से स्वास्थ्य मे गंभीर परिणाम

द हिंदू की एक रिपोर्ट के अनुसार, स्कूल की ओर से जारी नोटिस में अभिभावकों को कहा गया है कि,

 ”लंच के लिए सुबह के वक्त नॉन-वेज बनाया जाता है जो कि अगर स्टोर कर रखा जाए तो स्वास्थ्य के लिए खतरनाक है और बच्चों की भलाई हमारी प्राथमिकता है।”

अभिभावकों ने बच्चों के बीमार होने का मुद्दा उठाया

स्कूल की प्रिंसिपल सुकृति चौहान के मुताबिक नोटिस जारी करने के पीछे का कारण बताते हुए कहा कि शाकाहारी भोजन को बरकरार रख हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि सभी बच्चे सम्मानित महसूस करें, बच्चों की सेहत व सुरक्षा, सम्मान व समावेशिता को ध्यान में रखते हुए सर्कुलर भेजा गया था। स्कूल में बच्चें एक दूसरे के साथ टिफिन शेयर करते है, और वे बीमार पड़ जाते हैं. बच्चों के अभिभावकों ने इस मुद्दे को उठाया था, चूंकि हम बच्चों से नहीं कह सकते कि वे खाना शेयर ना करें इसलिए हमने अभिभावकों को नोटिस भेजा है।

See Also
supreme-court-on-kolkata-doctor-rape-murder-case

लेकिन स्कूल प्रबंधक के फैसले को लेकर कुछ लोग नाराज़ दिखे, इंडिया वाइड पेरेंट्स एसोसिएशन की अध्यक्ष अनुभा श्रीवास्तव सहाय ने कहा कि कोई किसी भी तरह का भोजन करके बीमार हो सकता है,  मुद्दा नॉन-वेज खाने की जगह बासी खाने का होना चाहिए, स्कूल इस तरह के निर्णय कैसे ले सकते हैं!

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

हालांकि स्कूल प्रबंधक की ओर से यह साफ किया गया है कि,नॉन-वेज खाना लाने पर कोई सजा नहीं दी जाएगी लेकिन अभिभावकों को इस बारे में सूचित कर दिया (Notice issued from school regarding giving nonveg in children tiffin) जाएगा।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.