Now Reading
Apple: iPhone में AI इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को देने होंगे $20 प्रति माह – रिपोर्ट

Apple: iPhone में AI इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को देने होंगे $20 प्रति माह – रिपोर्ट

  • ऐपल आईफोन यूजर्स को मुफ्त में नहीं देगी AI फीचर्स.
  • Apple phone में AI फीचर्स के लिए 10 डॉलर से 20 डॉलर के बीच चार्ज कर सकता.
apple-launched-iphone-15-series

You will have to pay to use AI in Apple iPhone: यदि आप Apple iPhone यूजर्स है, और मोबाइल में नई AI फीचर उपयोग करना चाहते है, तो CNBC की रिपोर्ट से आपकों झटका लग सकता है। रिपोर्ट के अनुसार, Apple यूजर्स से मोबाइल में AI फीचर उपयोग करने के लिए चार्ज वसूलेगा।

जी हां! Apple iPhone यूजर्स को मोबाइल में AI फीचर उपयोग करने के लिए पैसे वसूल सकता है, रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी ने आईफोन यूजर्स के लिए ऐपल इंटेलिजेंस के फीचर्स का उपयोग करने पर सब्सक्रिप्शन चार्ज के रूप में 20 डॉलर (लगभग 1,680 रुपये) चुकाने पड़ सकते है।

AI में निवेश महंगा

मीडिया रिपोर्ट में काउंटरपॉइंट रिसर्च के पार्टनर नील शाह के हवाले से कहा गया है कि, AI में निवेश काफ़ी अधिक है, जिसके चलते कंपनी इसका खर्च यूजर्स से निकालना चाहती है। Apple phone में AI फीचर के लिए यूजर्स को ऐपल वन का सब्सक्रिप्शन लेना पड़ेगा, जिसकी कीमत 19.95 डॉलर (करीब 1,670 रुपये) प्रति माह उपभोक्ताओं को चुकाना पड़ेगा। नील शाह के अनुसार कंपनी इसके लिए $10 से $20 चुकाने पड़ सकते हैं।

ऐपल इंटेलिजेंस फीचर लॉन्च करेगा

यूएसए बेस्ड कंपनी जल्द ही अपने iPhone में AI तकनीकी आधारित फीचर ऐपल इंटेलिजेंस लांच करने जा रहा है। यह Apple phone के कुछ चुनींदा मॉडल में साल के अंत तक आ सकता है। ऐपल अपने आगामी सॉफ्टवेयर अपडेट iOS 18 के साथ यूरोपीय संघ (EU) में यूजर्स के लिए अपना ऐपल इंटेलिजेंस फीचर लॉन्च कर सकती है।

See Also
nagpur-heatwave-temperature-hits-56-degree-celsius

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

गौरतलब हो, Apple मौजूदा समय में टेकनॉलिजी सेक्टर में दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी है, अमेरिकी मल्टीनेशनल कंपनी एपल की शुरुआत साल 1977 में हुई थी। एपल मुख्य रुप से इलैक्ट्रॉनिक्स, कंप्यूटर सॉप्टवेयर और ऑनलाइन सर्विसेज से रिलेटिड कामों पर ही अपना फोकस रखती है, टेक जाइंट एपल (You will have to pay to use AI in Apple iPhone)  को स्मार्टफोन की दुनिया में लीडर के तौर पर देखा जाता है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.