Now Reading
RPSC: राजस्थान में असिस्टेंट इंजीनियर समेत तमाम पदों पर निकलीं 1,000 से अधिक भर्ती, जानें डिटेल्स?

RPSC: राजस्थान में असिस्टेंट इंजीनियर समेत तमाम पदों पर निकलीं 1,000 से अधिक भर्ती, जानें डिटेल्स?

  • असिस्टेंट इंजीनियर के लिए 1014 पदों मे भर्ती
  • सांख्यकी अधिकारी के पदों की कुल संख्या 43
rpsc-recruitment-2024-latest-vacancies

RPSC Recruitment 2024 Latest Vacancies: राजस्थान में लंबे समय से सरकारी नौकरी का इंतजार कर रहें बेरोजगार युवाओं के लिए खुशखबरी है, राजस्थान लोक सेवा आयोग ने राज्य में 1000 रिक्त पदों पर भर्ती निकाली है। जो भी अभ्यार्थी भर्ती के संबंध की अहर्ता पूर्ण करता है, उनके लिए ये बेहतर मौका है।

आधिकारिक जानकारी के मुताबिक़, राजस्थान लोक सेवा आयोग ने सिविल/मैकेनिकल/इलेक्ट्रिकल असिस्टेंट इंजीनियर के पदों के लिए आवेदन मांगे है, जिसके लिए इच्छुक आवेदक 14 अगस्त से 12 सितंबर तक आवेदन कर सकते है, वही आर्थिक एवं सांख्यकी विभाग में सहायक संख्यकी अधिकारी भर्ती के लिए आवेदन 12 अगस्त से 10 सितंबर के बीच किया जा सकता है। इन सभी पदों के लिए आवेदन राजस्थान लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in में जाकर की जा सकती है।

RPSC Recruitment 2024 Latest Vacancies:: कुल पद और आवेदन

राजस्थान लोक सेवा आयोग ने एक नोटिफिकेशन में असिस्टेंट इंजीनियर और सहायक सांख्यकी अधिकारी की भर्ती की जानकारी साझा करते हुए असिस्टेंट इंजीनियर के लिए 1014 पदों मे और सांख्यकी अधिकारी की 43 पदों के लिए आवेदन मांगा है।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

इन सभी पदों के लिए आवेदन शुल्क एक जैसे ही निर्धारित किए गए है, सामान्य/ओबीसी क्रीमीलेयर/अति पिछड़ा क्रीमीलेयर के लिए ₹600 आवेदन शुल्क निर्धारित किया गया है तो वही एससी/ एसटी/अति पिछड़ा नॉन-क्रीमीलेयर/पिछड़ा नॉन-क्रीमीलेयर के लिए ₹400 और साथ ही आर्थिक रूप से कमजोर/सहरिया क्षेत्र के अभ्यर्थी, दिव्यांग कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए भी ₹400 आवेदन शुल्क निर्धारित हुआ है।

See Also
delhi-coaching-centre-case-update

भर्ती के लिए जरूरी शैक्षणिक योग्यता

सांख्यकी अधिकारी और असिस्टेंट इंजीनियर के पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता भिन्न भिन्न निर्धारित की गई है। सहायक सांख्यकी अधिकारी के लिए आवेदक के पास गणित या सांख्यिकी या वाणिज्य में मास्टर्स डिग्री कम से कम द्वितीय श्रेणी में पास होना अनिवार्य है।

इसके साथ ही आवेदक की उम्र 1 जनवरी 2025 को 21 साल से कम और 40 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए. आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियम के अनुसार अधिकतम उम्र सीमा में छूट मिलेगी। वही असिस्टेंट इंजीनियर भर्ती के लिए उम्मीदवारों को सम्बन्धित ब्रांच में बीई/बीटेक किया होना चाहिए। इसमें उम्र सीमा सहायक सांख्यकी अधिकारी की अहर्ता के जैसे ही लागू की गई है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.