Now Reading
Facebook के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग ने Trump से मांगी माफी, कही ये बात?

Facebook के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग ने Trump से मांगी माफी, कही ये बात?

  • ट्रंप का दावा, Meta सीईओ जुकरबर्ग ने उनसे माफी मांगी
  • वहीं Google को दी बंद हो सकने की चेतावनी, जानें वजह?
trump-claims-facebook-ceo-mark-zuckerberg-apologized-t0-him

Donald Trump vs Mark Zuckerberg: अमेरिका में जैसे-जैसे राष्ट्रपति चुनाव नजदीक आ रहे हैं, उम्मीदवारों की बयानबाज़ी भी दिलचस्प होती जा रही है। इसी क्रम में अब रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप की ओर से एक बड़ा दावा किया गया है। ट्रंप का कहना है कि Facebook, Instagram और WhatsApp जैसी कंपनियों के मालिक व Meta के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने उनसे माफी मांगी है।

जी हाँ! डोनाल्ड ट्रंप की मानें तो माफी माँगने के साथ ही साथ मार्क जुकरबर्ग ने उनसे यह भी कहा कि अब वह डेमोक्रेट पार्टी के किसी भी उम्मीदवार का समर्थन नहीं करेंगे। ट्रंप के अनुसार, जुकरबर्ग ने उनसे कुछ कंटेंट पर लगाए गए कथित प्रतिबंधों को लेकर फोन करके माफी मांगी है।

Donald Trump vs Mark Zuckerberg

ये तमाम अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति और आगामी चुनावों में उम्मीदवार बने डोनाल्ड ट्रंप ने फॉक्स न्यूज को दिए एक इंटरव्यू के दौरान कही हैं। असल में डोनाल्ड ट्रंप ने शुक्रवार को अपने इस इंटरव्यू में बताया कि

“जुकरबर्ग ने मुझे फोन किया। मैं बताना चाहूंगा कि उन्होंने मुझे कई बार फोन किया। रैली (पेनसिल्वेनिया) के बाद उन्होंने मुझे फोन किया और कहा कि यह वाकई अद्भुत था, यह बहादुरी की मिसाल थी।”

इतना ही नहीं बल्कि ट्रंप ने बताया कि मार्क जुकरबर्ग ने उन्हें यह भरोसा दिलाया कि वह अब वास्तव में किसी डेमोक्रेट (उम्मीदवार) का समर्थन नहीं करेंगे। बक़ौल ट्रंप मार्क ने कहा कि अब वह डेमोक्रेट का समर्थन नहीं कर सकते क्योंकि पेनसिल्वेनिया रैली, जिस दिन ट्रम्प कर हमला हुआ था, में जो कुछ भी हुआ, उससे ट्रंप के लिए उनकी इज्जत बढ़ गई है।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

ट्रंप ने आगे कहा कि

See Also

“वे (जुकरबर्ग) इस दिशा पर काम कर रहे हैं और मुझे लगता है कि उन्होंने सब ठीक कर लिया है। जुकरबर्ग ने 5 साल पहले $50 मिलियन लेकर जो किया था, वह उसे दोहरा नहीं रहे हैं। मुझे विश्वास है कि वह ऐसा नहीं कर रहे हैं।”

Trump vs Google

लेकिन इस दौरान ट्रंप ने उनसे जुड़ी खबरों और तस्वीरों पर प्रतिबंध लगाने संबंधी अटकलों को लेकर Google को ज़रूर घेरा। टेक दिग्गज़ पर निशाना साधते हुए, उन्होंने कहा कि कंपनी का रवैया बहुत खराब और गैर-जिम्मेदाराना है। ट्रम्प के अनुसार, उन्हें लगता है कि Google बंद होने की कगार पर पहुंचने वाला है, क्योंकि मुझे नहीं लगता कि कांग्रेस (अमेरिकी संसद) कंपनी के इस तरह के रवैए को स्वीकार करेगी।

असल में यह खबरें सामने आ रही थीं कि Google ने ट्रंप से जुड़ी कई सर्च और तस्वीरों, खासकर पेनसिल्वेनिया रैली के दौरान उन पर हुए जानलेवा हमले के संबंध में, को सेन्सर किया है। इस बात को खुद एलन मस्क ने भी उठाया। लेकिन Google ने इन तमाम आरोपों का खंडन किया है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.