Now Reading
Air India: इजरायल जाने वाली उड़ानों पर एयरलाइंस ने 8 अगस्त तक लगाई रोक

Air India: इजरायल जाने वाली उड़ानों पर एयरलाइंस ने 8 अगस्त तक लगाई रोक

  • इजराइली शहर तेल अवीव से भारत आने-जाने वाली एयर इंडिया की सभी फ्लाइट्स सस्पेंड.
  • 8 अगस्त 2024 तक तत्काल प्रभाव से एयर इंडिया की सभी उड़ाने हुई रद्द.
air-india-vistara-merger-may-cause-layoff-of-600-employees

Air India flight to Israel postponed till August 8: इजरायल और मिडिल ईस्ट देशों के बीच बढ़ते तनाव को देखते हुए भारतीय एयरलाइंस कंपनी एयर इंडिया ने इजरायल जानें वाली अपनी सभी उड़ानों को 8 अगस्त तक स्थगित कर दिया है। इसके साथ ही एयरलाइंस कंपनी ने इजरायल से आने वाली फ्लाइट के लिए भी ठीक इसी प्रकार का फैसला लिया है।

8 अगस्त तक उड़ान रद्द करने के फैसले को लेकर एयर इंडिया की ओर से कहा गया है कि,

“हम हालात पर कड़ी नजर रख रहे हैं और इस दौरान जिन यात्रियों की टिकटें कन्फर्म हैं, उनके साथ हमारा पूरा सहयोग है। हम उन्हें वन टाइम रीशेड्यूलिंग और कैंसलेशन चार्ज माफ करने का भी मौका दे रहे हैं।”

एयर इंडिया सप्ताह में दिल्ली से तेल अवीव के लिए चार फ्लाइट्स संचालित करती है। इसके अलावा, एयरलाइन ने 1 अगस्त को दिल्ली से तेल अवीव और तेल अवीव से दिल्ली के बीच की फ्लाइट AI139 और AI140 को ऑपरेशनल कारणों से रद्द कर दिया है।

हमास नेता के ईरान में मारें जाने से बढ़ा विवाद

ईरान ने हमास के चीफ इस्माइल हनिया की हत्या के पीछे इजराइल का हाथ बताते हुए चुनौती देते हुए इजरायल से बदला लेने की बात कही है। ईरान यदि इजरायल के ऊपर सीधा हमला करता है तो यह पूरे मिडिल ईस्ट मे बड़े संघर्ष में बदलने की संभावना है। इसमें अमेरिका, रूस सहित अन्य (Air India flight to Israel postponed till August) देशों के शामिल होने की संभावना जताई जा रही है।

See Also
guidelines-for-coaching-centres-by-indian-government

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

गौरतलब हो, इज़रायली सेना और फिलिस्तीन के हमास के बीच 7 अक्टूबर 2023 से जंग जारी है, एक बयान में इज़रायली सेना ने कहा है कि उसने बुधवार (31 जुलाई 2024)  को गाजा में हमला किया जिसमें अल जज़ीरा का एक पत्रकार मारा गया, जिसके बारे में उन्होंने दावा किया कि वह हमास के आतंकवादियों में से एक था।

 

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.