Now Reading
Drishti IAS आदि पर कार्यवाई के बाद अब Khan Sir की कोचिंग पर भी लगा ताला?

Drishti IAS आदि पर कार्यवाई के बाद अब Khan Sir की कोचिंग पर भी लगा ताला?

  • खान सर के पटना वाले कोचिंग सेंटर पर जड़ा ताला.
  • दिल्ली हादसे के बाद कोचिंग संस्थानों की हो रही जांच में मिली खामियां.
Administration action in coaching of Patna Khan sir

Administration action in coaching of Patna Khan sir: दिल्ली में Rau’s IAS Delh की लाइब्रेरी में हुए हादसे के बाद देशभर के कोचिंग संचालकों के कोचिंग सेंटर में जांच शुरु हो गई है, प्रशासनिक जांच के दायरे में अब सोशल मीडिया प्लेटफार्म में विख्यात नाम और कोचिंग सेंटर के ऊपर नियम विरुद्ध कोचिंग संस्थान चलाए जानें के कारण प्रशासनिक कार्यवाई का डंडा चला है, ऐसे मे सोशल मीडिया प्लेटफार्म उपयोगकर्ता और छात्रों के निशाने में दृष्टि आईएएस के दिव्यकीर्ति, अवध ओझा, खान सर जैसे शिक्षकों को भी आलोचना का सामना करना पड़ रहा है।

दरअसल हादसे के बाद जागा प्रशासन कोचिंग संस्थान में फायर सेफ्टी, अवैध निर्माण, तलघर का उपयोग क्लास के रूप में प्रयोग करने सहित अन्य कई नियमों की जांच में जुटा हुआ है, जो एक कोचिंग संस्थान के संचालक को पूर्ण करने होते है। नियमों का पालन न करने वाले कोचिंग संस्थान के ऊपर कोचिंग सेंटर न चलाने और सजा जैसे प्रावधान पूर्व से बनाए गए है, लेकिन लचर व्यवस्था की वजह से देशभर में ऐसे कई कोचिंग के नाम में शिक्षण संस्थान चले आ रहे थे, जिसने कभी भी हादसा या दुर्घटना होने की संभावना बनी रहती थी। लेकिन दिल्ली में हुए हादसे के बाद छात्रों के आक्रोश और घटती प्रशासनिक साख के चलते अब कई नामी कोचिंग संस्थान के ऊपर भी कार्यवाई की गई है।

दृष्टि आईएएस के बाद पटना में खान सर के ऊपर कार्रवाई

दिव्यकीर्ती सर के दृष्टि आईएएस के ऊपर कार्रवाई के बाद पटना प्रशासन ने सोशल मीडिया में विख्यात पटना के खान सर के कोचिंग संस्थान के ऊपर भी कार्यवाई की है। पटना प्रशासन ने खान स्टडी सेंटर को भी नियमों का पालन नहीं करने की वजह से बंद कर दिया है। यह कोचिंग सेंटर फैजल खान या कहें खान सर के स्टडी ग्रुप के अंदर आता है।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

See Also
lsg-owner-sanjiv-goenka-angry-on-kl-rahul-while-ipl-match

इसके अलावा और भी कई दर्जनों संस्थानों को पटना मे बंद कर दिया गया है। पटना के SDM श्रीकांत कुंडलिक खांडेकर टीम के साथ कई कोचिंग संस्थानों का जायजा लिया। वह खान सर के GS रिसर्च सेंटर पहुंचे थे। जहा उन्हें खान सर को ढूंढने में काफ़ी मशक्कत का सामना करना पड़ा। खान सर ने अपने कोचिंग सेंटर संबंधित सभी दस्तावेज़ दिखाने के लिए अधिकारी से (Administration action in coaching of Patna Khan sir)  कुछ दिन का समय मांगा है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.