Now Reading
LPG Price: अब सिर्फ ₹450 में मिलेगा गैस सिलेंडर, सरकार ने किया बड़ा ऐलान, जानें डिटेल्स?

LPG Price: अब सिर्फ ₹450 में मिलेगा गैस सिलेंडर, सरकार ने किया बड़ा ऐलान, जानें डिटेल्स?

  • लाडली बहनों को रसोई गैस का सिलेंडर 450 रुपए में देने का फैसला.
  • फैसले के बाद सरकार पर 160 करोड़ रुपए का खर्च .
LPG cylinder price in Madhya Pradesh ₹450

LPG cylinder price in Madhya Pradesh ₹450: मध्यप्रदेश की महिलाएं अपने भाई के प्रदेश छोड़ने के बाद भी लाडली बनी हुई है, ऐसा हम नही वर्तमान की मोहन यादव सरकार का हालिया लिया गया फैसला बता रहा है, दरअसल मध्यप्रदेश मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस के नेता आरोप लगाते आ रहे थे कि शिवराज सिंह चौहान के सीएम हटाएं जानें के बाद मोहन यादव की नई सरकार लाडली बहना योजना को बंद कर देंगी।

लेकिन कांग्रेस पार्टी के तमाम दावों के बीच नई मोहन यादव सरकार ने सीएम बनने के बाद योजना को लागू रखा और अब योजना में एक कदम आगे बढ़ते हुए लाडली बहना योजना की तमाम महिला हितग्रहियो को एलपीजी सिलेंडर में सब्सिडी देने की घोषणा की है।

मध्यप्रदेश सरकार की कैबिनेट बैठक के बाद प्रदेश सरकार के मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने भोपाल में मीडिया को इस बाबत जानकारी दी।

प्रदेश में रसोई गैस का सिलेंडर ₹450

मोहन यादव की कैबिनेट बैठक में लाडली बहना योजना की सभी महिला लाभार्थियों को घरेलू गैस सिलेंडर ₹450 में देने का फैसला लिया है। मध्य प्रदेश में अभी गैस सिलेंडर 848 रुपये का है। यानी इस हिसाब से मध्य प्रदेश में लाडली बहनों को ₹398 सिलेंडर में सरकार की ओर से सब्सिडी मिलेगी। सरकार के इस फैसले के चलते राज्य सरकार के 160 करोड़ रूपए खर्च होंगे।

मोहन यादव सरकार पहले ही लाडली बहना योजना के तहत राज्य की महिलाओं को ₹1250 की आर्थिक सहायता राशि उपलब्ध करवा रही है। इसके साथ साथ रक्षाबंधन के मद्देनजर इस माह ₹1500 देने की घोषणा कर चुके है। जो 1 अगस्त 2024 को सभी महिला लाभार्थियों के खाते में स्थांतरित किया जाना है।

See Also
petrol-will-become-cheaper-as-govt-reduces-windfall-tax

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

गौरतलब हो, लाडली बहना योजना बीते विधानसभा चुनावों में भाजपा के लिए नीव का पत्थर साबित हुई थी, भाजपा साहित विपक्षी पार्टियों के नेताओं का भी मानता था कि शिवराज सिंह चौहान का विधानसभा चुनावों से कुछ वक्त पूर्व प्रदेश में लाडली बेटी योजना शुरू करना उनके लिए नुकसान दायक साबित हुआ। हालांकि भाजपा के चुनाव के बाद प्रदेश नेतृत्व को बदलते हुए शिवराज सिंह चौहान को सीएम पद से हटाकर (LPG cylinder price in Madhya Pradesh ₹450)मोहन यादव को सीएम पद की जिम्मेदारी सौंपी गई थी।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.