Now Reading
50MP कैमरा व 6000mAh बैटरी से लैस ‘Redmi 10’ हुआ भारत में लॉन्च

50MP कैमरा व 6000mAh बैटरी से लैस ‘Redmi 10’ हुआ भारत में लॉन्च

redmi-10-features-price-offers-in-india

Redmi 10 Features, Price & Offers in India: भारत में बजट स्मार्टफ़ोन सेगमेंट बेहद विशाल है, और यही कारण की है इस सेगमेंट में बेहद लोकप्रिय बन चुकी ब्रांड्स भी लगातार अपने नए-नए मॉडल्स बाज़ार में उतारती रहती हैं।

और अब इसी कड़ी में अपने बजट स्मार्टफ़ोन्स के चलते बेहद लोकप्रिय बन चके रेडमी (Redmi) ने भारत में अपना नया बजट स्मार्टफोन, Redmi 10 लॉन्च कर दिया है।

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

ये फ़ोन जहाँ आपको क़ीमत के मोर्चे पर हैरान कर देगा, वहीं ये कई फ़ीचर्स से भी लैस नज़र आता है। फ़ोन में 50MP का डुअल रियर कैमरा सेटअप और विशाल 6000mAh की बैटरी दी गई है।

तो आइए जानते हैं इस नए फ़ोन के तामम फीचर्स और इसकी कीमत के बारे में विस्तार से;

Redmi 10 – Features:

हमेशा की तरह शुरुआत करें अगर डिस्प्ले से तो इस फ़ोन में आपको 6.71-इंच का HD+ IPS LCD पैनल मिलता है, जिसमें Widevine L1 सपोर्ट मिलता है।

कैमरे के मोर्चे पर फ़ोन में सामने की ओर डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसमें 50MP का AI प्राइमरी कैमरा और 2MP का डेप्थ सेंसर शामिल है।

वहीं वीडियो कॉलिंग व सेल्फ़ी के लिए सामने की ओर वाटरड्रॉप नॉच डिज़ाइन के साथ 5MP का कैमरा दिया गया है। फोन नाइट मोड, टाइम-लैप्स, टिल्ट-शिफ्ट, मूवी फ्रेम मोड, स्लो-मोशन वीडियो व अन्य तमाम बेहतरीन कैमरा फीचर्स को सपोर्ट करता है।

Redmi 10

ये फोन Snapdragon 680 SoC से लैस है, जिसमें आपको 6GB तक की रैम और 128GB की इंटरनल स्टोरेज मिलती है, जिसे माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से बढ़ाया भी जा सकता है।

वैसे Redmi में इस फ़ोन के दो वेरिएँट पेश किए हैं – पहला 4GB RAM + 64GB स्टोरेज वाला और दूसरा 6GB RAM + 128GB वाला।

See Also
meta-microsoft-and-amazon-release-open-map-dataset

सॉफ़्टवेयर के मोर्चे पर फ़ोन एंड्रॉइड 11 (Android 11) पर आधारित MIUI 13 आउट-ऑफ-द-बॉक्स चलाता है। बैटरी की बात करें तो फ़ोन में 6000mAh की बैटरी दी गई है, जो 18W की चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है।

वहीं कनेक्टिविटी विकल्पों के तौर पर फ़ोन USB Type-C पोर्ट, 3.5 मिमी ऑडियो जैक और पीछे की ओर एक फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ मिलता है।

Redmi 10 – Price & Offers:

क़ीमतों पर नज़र डालें तो कंपनी ने Redmi 10  के 4GB RAM + 64GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत ₹10,999 तथा इसके 6GB RAM + 128GB स्टोरेज वेरिएंट का दाम ₹12,999 तय किया है।

HDFC बैंक क्रेडिट कार्ड और क्रेडिट कार्ड EMI विकल्प चुनने पर आप तुरंत ₹1000 का डिस्काउंट पा सकते हैं। ये फ़ोन mi.com के साथ ही Flipkart पर भी बिक्री के लिहाज़ से उपलब्ध है, जिसको 24 मार्च से ख़रीदा जा सकेगा।

ये नया फ़ोन मिडनाइट ब्लैक, कैरिबियन ग्रीन और पैसिफिक ब्लू जैसे तीन रंग विकल्पों के साथ बाज़ार में पेश किया गया है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.