Now Reading
OLA Electric IPO: प्राइस बैंड ₹72-76 प्रति शेयर और तारीख 2 अगस्त तय

OLA Electric IPO: प्राइस बैंड ₹72-76 प्रति शेयर और तारीख 2 अगस्त तय

  • Ola Electric IPO 2 अगस्त को आम जनता के लिए खुलेगा
  • दिलचस्प रूप से शेयर बाजार में इसकी लिस्टिंग 9 अगस्त को होगी
ola-electric-ipo-price-band-date

Ola Electric IPO Price Band & Date: बेंगलुरु आधारित ओला इलेक्ट्रिक के आईपीओ की चर्चा काफी हो रही है और अब समय पास आने के साथ ही कई अहम जानकारियों से पर्दा भी उठ चुका है। असल में Ola Electric ने अपने आगामी IPO का प्राइस बैंड तय कर दिया है। IPO के लिए प्रति शेयर की कीमत ₹72-76 के बीच तय की है है। इस तरह कंपनी की कुल वैल्यूएशन लगभग ₹33,522 करोड़ तक आंकी जा रही है।

गौर करने वाली बात ये है कि कंपनी की यह वैल्यूएशन असल में दिसंबर 2023 में हुए फंडिंग वैल्यूएशन से काफी कम बताई जा रही है। आपको बता दें, Ola Electric का IPO आगामी 2 अगस्त 2024 को खुलने जा रहा है। इसके साथ ही इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता का यह आईपीओ 6 अगस्त को बंद भी हो जाएगा।

Ola Electric IPO Price Band & Date

जाहिर है मौजूदा हफ़्ता Ola Electric के लिए बहुत अहम होने वाला है। असल में 1 अगस्त 2024 को कंपनी के आईपीओ के लिए एंकर बुकिंग ओपन हो जाएगी। इतना ही नहीं बल्कि, 2 अगस्त से लोग अपना पैसा लगा सकेंगे, जिसके लिए 6 अगस्त तक का समय दिया गया है। यह भी साफ़ करते चलें कि शेयर बाजार में कंपनी की लिस्टिंग 9 अगस्त को होनी है।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

इस आईपीओ के जरिये Ola Electric की कोशिश है कि लगभग ₹6145.56 करोड़ जुटाए जा सके। बताया जा रहा है कि इस कोशिशों के तहत खुद के Ola के संस्थापक भाविश अग्रवाल भी अपने लगभग 37.9 मिलियन शेयर बेचते नज़र आएँगे। इतना ही नहीं बल्कि कंपनी द्वारा कुछ नए शेयर भी जारी किए जाने की संभावना है। बताया जा रहा है कि नए शेयर्स का इश्यू साइज लगभग ₹5,500 करोड़ हो सकता है।

See Also
Arrest in Babri demolition case after 31 years

असल में 2 अगस्त को आम जनता के लिए खुलने से एक दिन पहले मतलब 1 अगस्त को यह एंकर निवेशकों के लिए खुल जाएगा। वह चाहें तो इसमें निवेश कर सकते हैं। इस बीच बताते चलें कि दिसंबर 2023 में Ola Electric ने लगभग ₹47,932 करोड़ (~ $5.7 बिलियन) की वैल्यूएशन पर क़रीब ₹1,163 करोड़ का निवेश हासिल किया था। यह निवेश कंपनी ने अपने सीरीज ई फंडिंग राउंड के तहत हासिल किया था।

इस लिहाज से तात्कालिक समय में कंपनी का प्रति शेयर का दाम लगभग ₹130 आंका गया था। लेकि शेयर मार्केट में लिस्टिंग के दौरान कंपनी के IPO प्राइस बैंड के अनुसार, अब कंपनी की वैल्यूएशन लगभग $4 बिलियन के आसपास बनती है। ऐसे में पिछले फंडिंग राउंड के मुक़ाबले इसे लगभग 30% तक की कमी के रूप में भी देखा जा सकता है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.