Now Reading
बिहार से दिल्ली जा रही ट्रेन दो हिस्सों में बंटी, संपर्क क्रांति एक्सप्रेस का हाल

बिहार से दिल्ली जा रही ट्रेन दो हिस्सों में बंटी, संपर्क क्रांति एक्सप्रेस का हाल

  • बिहार में संपर्क क्रांति के डिब्बे हुए अलग
  • टला बड़ा हादसा, लेकिन रेलवे पर फिर सवाल
bihar-train-accident-sampark-kranti

Bihar Train Accident: बिहार संपर्क क्रांति एक बड़े हादसे का शिकार होते- होते रह गई, जिसके बाद एक बार फिर रेलवे सवालों के घेरे में आ गया है। मिली जानकारी के मुताबिक़, बिहार संपर्क क्रांति दरभंगा से दिल्ली के लिए प्रस्थान की थी, जहा पूसा और कर्पूरीग्राम रेलवे स्टेशन के पास दो हिस्सों में बंट गई। रेल का एक हिस्सा इंजन और दो बोगियों के साथ आगे निकल गया बाकि डिब्बे पीछे ही छूट गए।

कपलिग खुलने से रेल की बोगी हुई अलग

बिहार संपर्क क्रांति के साथ यह हादसा पूसा और कर्पूरीग्राम स्टेशन के बीच रेपुरा गुमटी ग्राम में हुई ट्रेन के यात्रियों के अनुसार, ट्रेन की बोगियों को जोड़ने वाले कपलिग के खुलने से ट्रेन दो हिस्सों में बंट गई और ट्रेन का इंजन दो डब्बे के साथ आगे निकल गया तो वही बाकी बोगियां पीछे ही रह गई। कपलिग खुलने से ट्रेन में बैठे यात्रियों को भारी झटका भी महसूस हुआ था।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

Bihar Train Accident: रेल का इंजन बोगी छोड़ते हुए 100 मीटर तक आगे बढ़ा

ट्रेन में तकनीकी परेशानी की वजह से कोई बड़ा हादसा होते- होते रह गया, ट्रेन में कपलिंग के खुलने से जहां ट्रेन का इंजन दो बोगियों के साथ करीब 100 मीटर तक आगे निकल गया गनीमत रही इस दौरान कोई बड़ा हादसा नही हुआ, इंजन के चालक को जब इस बात की जानकारी लगी तो उसने किसी तरह इंजन को पीछे करते हुए बड़ी मशक्कत के बात इंजन को बाकी बोगियों के साथ जोड़ा।

See Also
Munawar Farooqui arrested during raid at hookah bar in Mumbai

रेलवे ने कुछ भी बताने से किया इंकार

घटना के बाद जैसे तैसे इंजन चालक ने रेल को पूसा स्टेशन की ओर लेकर पहुंचा जहां ट्रेन अंतिम सूचना 12:45 खड़ी रही, रेलवे के वरिष्ट अधिकारी और टेक्नीशियन ने बिहार संपर्क क्रांति को लेकर ट्रेन के साथ हुए तकनीकी खराबी को लेकर जांच में जुटे रहे हालांकि इस दौरान घटना के संबंध में कुछ भी जानकारी देने में परहेज करते हुए देखे गए। रेल में आई तकनीकी परेशानी को लेकर कहा गया कि, संबंधित घटना के बारे में पूरी जानकारी और जांच के बाद ही कुछ बताया जा सकता है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.