Now Reading
नीति आयोग की बैठक को बीच में छोड़कर निकलीं ममता बनर्जी, गुस्से में कही ये बात!

नीति आयोग की बैठक को बीच में छोड़कर निकलीं ममता बनर्जी, गुस्से में कही ये बात!

  • ममता बनर्जी बीच में छोड़कर निकलीं नीति आयोग की बैठक
  • कहा, 'मुझे सिर्फ़ 5 मिनट समय देकर, मेरा माइक बंद कर दिया गया'
niti-aayog-meeting-and-mamata-banerjee-row

NITI Aayog Meeting And Mamata Banerjee Row: आज यानी शनिवार को दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में नीति आयोग की गवर्निंग काउंसिल की एक महत्वपूर्ण बैठक शुरू हो चुकी है। इस बैठक में कई अहम विषयों पर चर्चा होनी है। वैसे तो विपक्षी गठबंधन INDIA ने इस बैठक का बहिष्कार किया है लेकिन बावजूद इसके पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इसमें भाग लिया। पर आज कुछ ऐसा हुआ जिससे सब दंग रह गए।

असल में नीति आयोग की बैठक में आज पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी बेच में ही बैठक छोड़कर चली गई। असल में नीति आयोग की बैठक के दौरान ममता बनर्जी ने बैठक में शामिल होकर अपने विचार पेश करने शुरू किए, लेकिन इसके बाद उन्होंने बैठक को बीच में ही छोड़ने का फैसला किया।

NITI Aayog Meeting And Mamata Banerjee Row

सीएम ममता बनर्जी के अनुसार, मीटिंग में उन्हें पर्याप्त समय नहीं दिया गया और उनकी बातों को सुनने के बजाय उनका माइक बंद कर दिया गया। मीटिंग से बाहर निकली ममता ने पत्रकारों से कहा;

“मुझे केवल 5 मिनट के लिए बोलने की अनुमति दी गई, जबकि बाकी लोगों को अधिक समय दिया गया। जब मैंने केंद्र सरकार से सहायता के बारे में बात की और बंगाल को दिए जाने वाले फंड की कमी की शिकायत की, तो मेरा माइक बंद कर दिया गया। यह मेरे साथ अपमानजनक व्यवहार था।”

जैसा हमनें आपको पहले ही बताया, NIDIA गठबंधन इस बैठक का बहिष्कार कर रहा है। मीटिंग में भाग न लेने वाले विपक्षी राज्यों में तमिलनाडु, हिमाचल प्रदेश, झारखंड, कर्नाटक, तेलंगाना, पंजाब, केरल और पुडुचेरी शामिल रहे। इस बैठक में इन राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल नहीं हुए। लेकिन उनके स्थान पर अन्य प्रतिनिधियों ने भाग लिया।

See Also
vikas-divyakirti-apologies-after-delhi-coaching-incident

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

दिलचस्प रूप से राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के सहयोगी और बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने भी बैठक में हिस्सा नहीं लिया। हालाँकि सीएम की अनुपस्थिति में उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने बैठक में भाग लिया।

बता दें, नीति आयोग की इस बैठक का मुख्य एजेंडा भारत को 2047 तक विकसित राष्ट्र बनाने के लक्ष्य पर चर्चा करना था। ‘विकसित भारत @2047’ थीम के तहत, बैठक में विभिन्न मुद्दों पर विचार-विमर्श किया गया। इनमें 30 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था, राज्यों की भूमिका, पेयजल और बिजली की समस्याएं, स्वास्थ्य, स्कूली शिक्षा, और केंद्र-राज्य सरकारों के बीच सहयोग जैसे महत्वपूर्ण विषय शामिल थे।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.