Now Reading
WhatsApp पर आया ‘Album Picker’ फीचर, मीडिया फ़ाइल्स शेयर करना हुआ आसान

WhatsApp पर आया ‘Album Picker’ फीचर, मीडिया फ़ाइल्स शेयर करना हुआ आसान

  • WhatsApp ला रहा है एक नया एल्बम पिकर फीचर
  • ऐप से फोटो और वीडियो शेयर करना हो जाएगा और आसान
whatsapp-new-album-picker-feature-for-sending-media-files

WhatsApp New Album Picker Feature: बेहद लोकप्रिय चैटिंग ऐप व्हाट्सएप (WhatsApp) ने अब फोटो और वीडियो शेयरिंग को आसान बनाने की दिशा में एक नया प्रयास शुरू किया है। असल में Meta के मालिकाना हक वाला ये इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म अब उपयोगकर्ताओं के लिए एक नया फीचर ला रहा है, जिसकी मदद से यूजर्स के लिए मीडिया फाइल्स भेजना आसान हो जाएगा।

सामने आ रही ख़बरों के अनुसार, WhatsApp ने उपयोगकर्ताओं के लिए एक ‘Album Picker’ फीचर को रोल आउट करने की शुरुआत की है। यह फीचर प्लेटफ़ॉर्म पर फोटो या वीडियो आदि शेयर करने से पहले मोबाइल स्टोरेज में जाकर सेलेक्ट करने के लिहाज से एक नई सुविधा प्रदान करता है। उपयोगकर्ता फोटो और वीडियो चुनने के लिए पुराने गैलरी टैब की अपेक्षा अधिक बेहतर इंटरफेस प्राप्त कर सकेंगे। इसका खुलासा WABetaInfo की एक हालिया रिपोर्ट के हवाले से हो सका है।

WhatsApp New Album Picker Feature

जी हाँ! यह रिपोर्ट बताती है कि लेटेस्ट एंड्रॉइड 2.24.16.5 अपडेट के तहत WhatsApp Beta में फ़ोटो और वीडियो का चयन करने के लिए एक नया एल्बम पिकर फीचर रोलआउट किया जा रहा है। यह लेटेस्ट Beta अपडेट Google Play Store पर उपलब्ध है, और तमाम Beta यूजर्स के लिए जारी कर दी गई है।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

आपको बता दें, इस फीचर के साथ WhatsApp उपयोगकर्ता किसी को चैट में फोटो और वीडियो भेजते समय अपने समय की बचत कर सकते हैं। असल में देखा जाए तो फिलहाल WhatsApp में चैट के दौरान कैमरा आइकन पर क्लिक करके फोटो भेजते समय सीधे एल्बम से कोई फोटो या वीडियो चुन सकने का ऑप्शन नहीं मिलता है। इसके लिए उपयोगकर्ताओं को 2 से 3 स्टेप वाला एक प्रॉसेस फ़ॉलो करना पड़ता है।

लेकिन नए एल्बम पिकर फीचर के साथ WhatsApp पर अब कैमरा आइकन पर क्लिक करते ही यूजर्स को पूरी एल्बम में से फोटो या वीडियो चुन सकने का ऑप्शन दिया जा रहा है, जिससे उपयोगकर्ताओं का समय भी बचेगा।

यह अपडेट ऐसे समय में सामने आया है जब कुछ ही दिन पहले WhatsApp ने अपने Status इंटरफेस में भी बदलाव के संकेत दिए थे। असल में WhatsApp Status पर अब एक नए बैकग्राउंड फीचर को जोड़ा जा रहा है, जिसका इस्तेमाल करते हुए उपयोगकर्ता अपने स्टेटस पर फोटो या वीडियो लगाते समय कोई एक ग्रेडिएंट बैकग्राउंड लुक चूक सकेंगे।

इतना ही नहीं बल्कि हाल में ही Meta AI का विस्तार करते हुए कंपनी ने WhatsApp पर Imagine Edit नामक फीचर भी जोड़ा है। इसके तहत अब उपयोगकर्ता ऐप पर ही Meta AI की मदद से फोटो एडिट कर सकेंगे।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.