Now Reading
Ola Electric IPO: आगामी 2 अगस्त को आ रहा आईपीओ, 9 अगस्त को लिस्टिंग – रिपोर्ट

Ola Electric IPO: आगामी 2 अगस्त को आ रहा आईपीओ, 9 अगस्त को लिस्टिंग – रिपोर्ट

  • ओला इलेक्ट्रिक (Ola Electric) का IPO 2 अगस्त को आएगा.
  • ओला इलेक्ट्रिक की लिस्टिंग 9 अगस्त को होने की संभावना.
ola-electric-plans-6-new-vehicles-for-india-including-car

Ola Electric IPO 2 August 2024: भारतीय स्टार्टअप कम्पनी ओला इलेक्ट्रिक के भावेश अग्रवाल के लिए खुश खबरी है, कंपनी जल्द ही अपना आईपीओ अगले महीने के शुरुआत में ही लाने जा रहा है, बीते माह जून में सेबी ने ओला इलैक्ट्रिक के आईपीओ को हरी झंडी दे कर कंपनी के आईपीओ का रास्ता साफ कर दिया था।

जानकारी के मुताबिक़, कंपनी अपना आईपीओ 2 अगस्त को मार्केट में पेश करेंगी, जहां मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक IPO 6 अगस्त तक खुला रहेगा इसके साथ ही Ola इलेक्ट्रिक की लिस्टिंग 9 अगस्त को होने की संभावना जताई जा रही है। आपकों बता दे, भावेश अग्रवाल की कंपनी का यह IPO इस साल भारत के सबसे बड़े आईपीओ में से एक होगा।

NSE और BSE दोनों पर लिस्टेड होगी कंपनी

भारत के सफलतम स्टार्टअप में से एक Ola को लेकर निकलकर आई जानकारी के अनुसार 9 अगस्त को बाजार में लिस्टेड होने जा रही कम्पनी बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज और नैशनल स्टॉक एक्सचेंज दोनों ही स्थानों में लिस्टेड होने वाली है। आईपीओ लाने से पहले कंपनी अपने इलैक्ट्रिक व्हीकल वाहनों के साथ 29 जुलाई को रोड शो भी कर सकती है।

5,500 करोड़ रुपये का IPO

भावेश अग्रवाल की कंपनी मार्किट में आईपीओ के जरिए ₹5500 करोड़ के शेयर फ्रेश इश्यू और 95.2 मिलियन शेयर ऑफर फॉर सेल के जरिए जारी करने जा रही है, जिसकी मंजूरी पिछले महीने जून में ही मार्केट रेगुलेटर SEBI से मिल चुकी है। इस आईपीओ के लिए कंपनी के संस्थापक भावेश अग्रवाल अपने 47.30 मिलियन शेयर को बेचेंगे वही कम्पनी के अन्य निवेशक AlphaWave, Alpine, DIG Investment, Matrix और अन्य 47.89 मिलियन के शेयर ऑफर फॉर सेल के जरिए बेचेंगे।

See Also
3-semiconductor-plants-in-india-inaugurated-by-pm-modi

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

गौरतलब हो, भारत के सफल स्टार्टअप में से एक Ola इलेक्ट्रिक ने अपना प्री IPO पेपर दिसंबर 2023 में दाखिल किया था, जून 2024 में SEBI से कंपनी को IPO लाने की मंजूरी मिल गई थी। कंपनीआईपीओ (Ola Electric IPO 2 August 2024) के जरिए एकत्र राशि का इस्तेमाल रिसर्च एंड डेवलपमेंट सहित सेल मैन्युफैक्चरिंग प्लांट की क्षमता को बढ़ाने में उपयोग में ले सकती है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.