Now Reading
Paris Olympics: पेरिस ओलंपिक के पहले फ्रांस के रेल नेटवर्क पर हमला, जानें पूरा मामला?

Paris Olympics: पेरिस ओलंपिक के पहले फ्रांस के रेल नेटवर्क पर हमला, जानें पूरा मामला?

  • फ्रांस की हाईस्पीड ट्रेन के नेटवर्क पर बड़ा हमला.
  • SNSF ने सभी यात्रियों से अपनी यात्रा स्थगित करने का आग्रह किया.
Attack on French rail network ahead of Paris Olympics

Attack on French rail network ahead of Paris Olympics: पेरिस ओलंपिक 2024 (Paris Olympics 2024) की शुरुआत गुरुवार 26 जुलाई 2024 से हो रही है, जहा दुनियाभर के ओलंपिक खिलाड़ी और ओलंपिक प्रेमियों को जमावड़ा लगना शुरू हो चुका है। इस बीच फ़्रांस से एक बेहद डरा देने वाला मामले समाने आया है, जानकारी के अनुसार फ्रांस की हाई स्पीड रेलवे लाइनों पर हमला हुआ है। जिस वजह से ओलंपिक शुरू होने से पहले पेरिस में रेल ट्रैफिक बुरी तरह से बाधित हुआ है।

हमले का मुख्य उद्देश्य उद्घाटन समारोह से पूर्व ट्रांसपोर्ट सिस्टम को ठप करके इवेंट को प्रभावित करना बताया जा रहा है।

आग लगाकर मचाया गया उत्पात

फ्रांस की रेलवे कंपनी SNCF ने शुक्रवार को कहा कि हाई-स्पीड TGV नेटवर्क (France High Speed train Network) को कमजोर करने के लिए और ओलंपिक के आयोजन पर नकारात्मक प्रभावत डालने के लिए ये हरकत की गई है। SCNF अटलांटिक, उत्तरी और पूर्वी हाई स्पीड लाइन में कई हमले हुए है, हमलवारों ने हमारे प्रतिष्ठान को नुकसान पहुंचाने के लिए जन बूझकर आग लगाया है। हमले की वजह से रेलवे लाइन के कई रूटो को बंद करना पड़ा है, जिसे सुचारू रूप से पहले जैसे उपयोग करने और सुधार में कम से कम एक हफ़्ते का समय लग सकता है।

यात्रा स्थगित करने के आदेश

SNCF ने स्थानीय नागरिकों से अपनी यात्राओं को रद्द करने और ट्रेन स्टेशन से दूर रहने का आग्रह किया है, आपको बता दे, फ्रांस में फिलहाल अभी गर्मी का मौसम है, जहां स्थानीय नागरिक अपनी गर्मी की छुट्टी का लुप्त उठाने के लिए रेल सेवाओं के ज़रिए यात्रा करते है। पेरिस में रेलवे लाइन में हमलों के पीछे किन लोगों का हाथ है, इसकी जानकारी फिलहाल अभी नही लग पाई है।

See Also
gaza-strip-cut-into-two-israel-army-claims

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

परंतु ये हमले ऐसे समय में पेरिस में हुआ है, जब पेरिस में ओलंपिक आयोजन के लिए दुनियाभर से 7500 एथलीट का समूह और करीब 3 लाख दर्शक आयोजन समारोह में शामिल होने के लिए पहुंचे है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.