Now Reading
Salesforce Layoff: कंपनी ने फिर एक बार 300 कर्मचारियों को नौकरी से निकाला

Salesforce Layoff: कंपनी ने फिर एक बार 300 कर्मचारियों को नौकरी से निकाला

  • सेल्सफोर्स ने 300 कर्मचारियों को नौकरी से निकाला.
  • कंपनी इसके पूर्व साल की शुरुआत में भी कर्मचारियों की छुट्टी कर चुकी है.
yes-bank-layoff-500-employees

Salesforce Layoff 300 Employees: सैन फ्रांसिस्को स्थित सेल्सफोर्स के द्वारा एक के बाद एक अपने कर्मचारियों को नौकरी से निकाला जा रहा है, अमेरिकी क्लाउड-आधारित सॉफ्टवेयर कंपनी है जिसका मुख्यालय सैन फ्रांसिस्को, कैलिफोर्निया में है। इसने कार्यरत कर्मचारियों को धीरे धीरे नौकरी से निकाला जा रहा है।

पिछले साल कुल कर्मचारियों की संख्या में से लगभग 10 प्रतिशत की कटौती करने के बाद साल के शुरुआत में 700 कर्मचारियों को निकालने के बाद एक बार फिर कंपनी की ओर से बड़ी कर्मचारियों की छंटनी की है, हालांकि इस बार कंपनी से निकाले जानें वाले कर्मचारियों की संख्या पिछली बार की छंटनी से आधी है।

300 लोगों को कंपनी से बाहर का रास्ता दिखाया गया

अमेरिकी क्लाउड-आधारित सॉफ्टवेयर कंपनी ने पुनर्गठन योजना के तहत से 300 से अधिक कर्मचारियों को Lay- off दिया है, कंपनी ने इस संबंध में कोई आधिकारिक बयान जारी नही किया है।

लेकिन ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी ने अपने वर्करों की टीम से 300 लोगों को कम कर दिया है, दावा किया गया है। बस कंपनी की ओर से एक बयान में छंटनी की पुष्टि की है, लेकिन कंपनी की ओर से कितने लोगों को जॉब से निकाला गया है इसकी जानकारी सांझा नही की गई है।

रिपोर्ट के बाद शेयर की कीमतों मे गिरावट

कंपनी की छंटनी की रिपोर्ट जैसे ही ब्लूमबर्ग में प्रकाशित हुई, उसके बाद से अमेरिकी क्लाउड-आधारित सॉफ्टवेयर कंपनी Salesforce के शेयरों की कीमतों मे गिरावट दर्ज की गई। सोमवार (15 जुलाई 2024)  को न्यूयॉर्क में कंपनी के शेयर 0.5 प्रतिशत तक गिरावट दर्ज की गई, जिसके बाद शेयरों की कीमत 252.64 डॉलर पर आ गए। पिछले सप्ताह के अंत तक इस साल कंपनी के शेयरों में 3.5 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई है।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

See Also
tesla-optimus-gen-2-elon-musks-new-humanoid-robot

गौरतलब हो, दुनिया भर में मौजूद टेक कंपनिया या टेक इंडस्ट्री को लेकर मौजूदा समय में स्थिति चिंताजनक देखी गई है, साल की शुरुआत में अब तक अलग अलग कंपनियों ने अपनी टीम से लगभग 1.06 लाख कर्मचारियों को (Salesforce Layoff 300 Employees) छुट्टी दे दी है, जो एक चिंताजनक स्थिति है।

 

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.