Now Reading
दिल्ली IGI एयरपोर्ट: टर्मिनल 3 पर खुलेगी पहली 24×7 शराब की दुकान

दिल्ली IGI एयरपोर्ट: टर्मिनल 3 पर खुलेगी पहली 24×7 शराब की दुकान

  • IGI एयरपोर्ट पर घरेलू यात्रियों को भी मिलेगी शराब
  • दिल्ली सरकार ने सरकारी स्टोर को दिया लाइसेंस
delhi-igi-airport-terminal-3-to-have-first-24-hour-liquor-shop

Delhi IGI Airport Liquor Shop: दिल्ली सरकार ने राजधानी के IGI एयरपोर्ट पर टर्मिनल-3 के आगमन क्षेत्र में रिटेल शराब की दुकान खोलने के लिए दिल्ली कंज्यूमर को-ऑपरेटिव होलसेल स्टोर लिमिटेड (DCCWS) को लाइसेंस जारी किया है। दिलचस्प रूप से आबकारी विभाग द्वारा दिल्ली में शराब बेच रही चार सरकारी स्टोरों में से एक यानी DCCWS को L-10 शराब लाइसेंस जारी किया है।

खास ये है कि दिल्ली सरकार के मुताबिक, मौजूदा उत्पाद शुल्क व्यवस्था के तहत दिल्ली सरकार की किसी भी एजेंसी द्वारा इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय (IGI) एयरपोर्ट पर यह अपनी तरह की पहली L-10 शराब की दुकान होगी। आपको बता दें, ‘दिल्ली कंज्यूमर को-ऑपरेटिव होलसेल स्टोर लिमिटेड’ राजधानी में लगभग 140 L-6 और L-10 रिटेल शराब की दुकानें संचालित करता है।

Delhi IGI Airport Liquor Shop

अब तक मौजूद व्यवस्था की बात करें तो फिलहाल दिल्ली हवाई अड्डे के टर्मिनल-3 के आगमन और प्रस्थान क्षेत्र पर केवल शुल्क मुक्त (Duty-Free) शराब की दुकानें चालू हैं, जो अंतरराष्ट्रीय यात्रियों को सुविधा प्रदान करती हैं, जबकि यहां घरेलू यात्रियों के लिए तीन टर्मिनलों में से किसी पर भी शराब की कोई दुकान नहीं है।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

लेकिन अब इस नए कदम के तहत यह दुकान घरेलू यात्रियों व एयरपोर्ट पर काम करने वाले कर्मचारियों को भी सुविधा की पेशकश करेगी। यह दुकान 24×7 खुली रहेगी। असल में दिल्ली में अन्य सभी रिटेल शराब की दुकानें सुबह 10.00 बजे से रात 10.00 बजे तक चालू रहती हैं। लेकिन टर्मिनल-3 पर यह शराब की दुकान एक सेल्फ-सर्विस स्टोर की तर्ज पर 24 घंटे खुली रहेगी और यहां ग्राहक अपना पसंदीदा ब्रांड खुद ही चुन सकेंगे।

See Also
karnataka-passes-bill-to-cancel-neet-proposed-new-medical-entrance-test

जीएनसीटीडी के उत्पाद शुल्क विभाग के साथ पंजीकृत सभी राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय ब्रांड (जिसमें व्हिस्की, बीयर, जिन, वोदका आदि कैटेगरी शामिल हैं) इस दुकान पर उपलब्ध होगी। और तो और ग्राहकों की सहूलियत के लिए देश के अन्य हिस्सों में बेची जा रही विभिन्न शराबों की तुलनात्मक कीमतों का चार्ट भी यहां LED के माध्यम से प्रदर्शित किया जाएगा।

इस स्टोर पर ग्राहक खुद से अपना पसंदीदा प्रोडक्ट चुननें के बाद यूपीआई, क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड आदि विकल्पों के साथ भुगतान कर सकेंगे। माना जा रहा आही कि अपनी तरह का पहला और खास स्टोर होने के चलते यह दिल्ली हवाई अड्डे और उसके आसपास बड़ी संख्या में ग्राहकों को सेवा प्रदान करता नजर आएगा।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.