Now Reading
आगरा: एयरफोर्स परिसर में 22 वर्षीय अग्निवीर ने गोली मारकर किया सुसाइड

आगरा: एयरफोर्स परिसर में 22 वर्षीय अग्निवीर ने गोली मारकर किया सुसाइड

  • अग्निवीर योजना से भर्ती सेना के जवान ने की आत्महत्या.
  • आगरा एयरफोर्स परिसर में खुद की सरकारी इंसास राइफल से की आत्महत्या.
manipur-violence-2-crpf-soldiers-martyred-in-kuki-militants-attack

Agniveer soldier commits suicide in Agra: 2022 में वह अग्निवीर योजना के तहत सेना में भर्ती हुए एक जवान ने आगरा के एयरफोर्स कैंपस में अपनी ही सरकारी इंसास राइफल से गोली मारकर आत्‍महत्‍या कर ली। अग्निवीर योजना के तहत भर्ती सैनिक की पहचान 22 वर्षीय अग्निवीर श्रीकांत कुमार चौधरी के रूप में की गई है।

सैनिक श्रीकांत कुमार ने आत्महत्या किस वजह से की है, उसकी जानकारी अब तक नही लग पाई है। सैनिक के आस पास कोई ऐसा लैटर भी बरामद नही हुआ, जिससे सैनिक की आत्महत्या की वजह सामने आए। ऐसे में अब पुलिस जांच में जुटी हुई है कि सैनिक ने आत्महत्या किस वजह से की है।

बलिया स्थित पैतृक गांव में हुआ अंतिम संस्कार

मृतक सैनिक श्रीकांत चौधरी का शव गुरुवार सुबह उनके बलिया स्थित पैतृक आवास पहुंचा। जहा सेना के जवान के सम्मान में स्थानीय निवासियों ने श्रीकांत भैया अमर रहे… जब तक सूरज चांद रहेगा, श्रीकांत तेरा नाम रहेगा…’, नारों के माध्यम से याद किया। सैनिक श्रीकांत चौधरी के पार्थिव शरीर घर से गंगा नदी के पचरुखिया घाट स्थित श्‍मशान के लिए निकला तो भीड़ का कारवां बन गया। जवान के पार्थिव शरीर को गंगा नदी में स्थित पचरुखिया घाट में अंतियोष्टि की गई।

बिहटा एयर फोर्स ने गॉड ऑफ ऑनर दिया

सेना के जवान को अंतिम समय में दिए जाने वाला गार्ड ऑफ ऑनर शमशान पर बिहटा एयर फोर्स की टीम ने मृतक सैनिक श्रीकांत चौधरी को दिया, इसके साथ ही सैनिक के पार्थिव शरीर को बड़े भाई सिद्धांत पटेल ने मुखाग्नि दी।

गौरतलब हो, उत्तरप्रदेश के बलिया निवासी श्रीकांत चौधरी दिसम्‍बर 2022 में अग्निवीर में भर्ती  हुए थे। छह माह पहले उसकी पोस्टिंग आगरा स्थित एयरफोर्स स्‍टेशन में हुई थी। बीते तीन जून को वह छुट्टी लेकर घर आया था और 13 जून को दोबारा जाकर ड्यूटी जॉइन की थी। ऐसे में क्यों सैनिक ने (Agniveer soldier commits suicide in Agra)  आत्महत्या जैसा कदम उठाया है, उसकी जानकारी जुटाई जा रही है।

See Also
petrol-will-become-cheaper-as-govt-reduces-windfall-tax

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

वही इस बारे में सैनिक का शव लेकर पहुंचे जवानों ने परिवारीजनों को बताया कि श्रीकांत की मौत का कारण पोस्‍टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल सकेगा

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.