Now Reading
NEET पास करने वाले 50 छात्र भी अब पहुँचे सुप्रीम कोर्ट, अदालत से की ये मांग?

NEET पास करने वाले 50 छात्र भी अब पहुँचे सुप्रीम कोर्ट, अदालत से की ये मांग?

  • NEET exam को रद्द न करने के लिए सुप्रीम कोर्ट मे याचिका.
  • NEET एग्जाम में उत्तीर्ण 56 अभ्यार्थियों ने लगाई सुप्रीम कोर्ट से गुहार.
supreme-court-says-ed-can-not-arrest-under-pmla

NEET pass candidates also filed petition in Supreme Court: अब तक देश में NEET परीक्षा में चयन न कर पाने अभयर्थियो ने कोर्ट में पहुंचकर NTA और NEET परीक्षाओं में धांधली का आरोप लगाते हुए देश के विभिन्न हिस्सों से याचिका दायर करते हुए परीक्षाओं को रद्द करने और दोषियों के ऊपर कार्रवाई की मांग की थी। लेकिन अब सुप्रीम कोर्ट में एक नई याचिका दायर की गई है, इसमें परीक्षाओं को रद्द न करने की मांग की गई, याचिकर्ता की मांग सुप्रीम कोर्ट में इस बात की है कि, NTA और केन्द्र सरकार संभावित रूप से परीक्षाओं को रद्द कर सकती है, इसे रोका जाएं।

दरअसल सुप्रीम कोर्ट में यह याचिका गुजरात से NEET परीक्षाओं में पास हो चुके अभ्यर्थियों ने लगाई है, अपनी याचिका में अभयर्थियों ने सुप्रीम कोर्ट से मांग की है कि, केंद्र सरकार और राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) को परीक्षा रद्द करने से रोकने का निर्देश दिया जाए। याचिका दायर करने वालों में कई छात्र फर्स्ट पोजिशन पर रहे हैं।

NEET परीक्षाओं में सफल हुए 56 छात्रों की याचिका

सुप्रीम कोर्ट मे जिन 56 छात्रों ने परीक्षा न रद्द किए जानें के लिए सुप्रीम कोर्ट मे याचिका दायर की है, उनमें से कई अभ्यर्थियों ने NEET परीक्षाओं में फर्स्ट पोजिशन पाया है। इन छात्रों ने सुप्रीम कोर्ट मे दायर याचिका में कोर्ट से मांग की है कि, केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय को नीट-यूजी परीक्षा पेपर लीक में शामिल छात्रों और अन्य लोगों की जांच करने के साथ उनकी पहचान उजागर करें।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

See Also
Oil Ship

इसके अलावा दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया जाएं। लेकिन परीक्षाओं को रद्द नही किया जाना चाहिए, शीर्ष अदालत में यह याचिका सिद्धार्थ कोमल सिंगला और 55 अन्य छात्रों ने वकील देवेंद्र सिंह के जरिए दायर की है।

NEET परीक्षा रद्द करने वाली याचिका में सुनवाई

NEET परीक्षाओं में फर्स्ट पोजिशन पर रहें अभियार्थियों ने ऐसे समय में अपनी याचिका दायर की है, जब चारों तरफ़ से केन्द्र सरकार और NTA को परीक्षाओं को रद्द करने का दवाब बनाया जा रहा है। इसके अलावा सुप्रीम कोर्ट में मुख्य न्यायाधीश डी.वाई. चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली  पीठ 26 याचिकाओं पर सुनवाई करने वाली है। ऐसे में इन उत्तीर्ण अभ्यर्थियों (NEET pass candidates also filed petition in Supreme Court) को अपने भविष्य को लेकर संशय है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.