Now Reading
दुनिया की पहली AI ड्रेस, सॉफ्टवेयर इंजीनियर, ड्रेस में हैं ये तमाम फीचर्स? जानें यहाँ

दुनिया की पहली AI ड्रेस, सॉफ्टवेयर इंजीनियर, ड्रेस में हैं ये तमाम फीचर्स? जानें यहाँ

  • दुनिया की पहली AI technology आधारित ड्रेस का निर्माण.
  • AI technology की मदद से तैयार की गई ड्रेस का नाम "मेडुसा" रखा गया.
World first AI dress

World first AI dress: लोकप्रिय सोशल मीडिया प्लेटफार्म इंस्टाग्राम में एक वीडियो तेजी से वायरल हुआ है, जिसको लेकर दावा किया जा रहा है कि वीडियो में महिला के द्वारा जो ड्रेस पहना गया है वह दुनिया का पहला AI technology आधारित ड्रेस कहा जा सकता है।

जी हा! गूगल सॉफ्टवेयर इंजीनियर क्रिस्टीना अर्न्स्ट (Christina Ernst) जो कि shebuildsrobots.org वेबसाइट की फाउंडर भी है। उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें उन्होंने कृत्रिम बुद्धिमत्ता (AI technology) की सहायता से एक ऐसे ड्रेस का निर्माण किया है, जो फेस को डेटेक्ट करते हुए हलचल करता है। इंजीनियर क्रिस्टीना अर्न्स्ट ने अपने इस नए AI technology आधारित ड्रेस का नाम “रोबोटिक मेडुसा ड्रेस” दिया है।

इस अनोखी ड्रेस में चार 3D प्रिंट वाले सांप के साथ तैयार किया गया है। जो एक ऐसी कोडिंग के साथ तैयार किया गया है कि यह असली सांप जैस सर को हिलाता नजर आता है।

महिला SheBuildsRobots.org की संस्थापक

महिला का बनाया गया AI तकनीकि आधारित ड्रेस सोशल मीडिया में वायरल हो चुका है, जिसे देखकर हर कोई महिला की तारीफ़ कर रहा है। महिला का नाम क्रिस्टीना अर्न्स्ट एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर और SheBuildsRobots.org की संस्थापक हैं। ये एक ऐसा प्लेटफ़ॉर्म है, जिसका उद्देश्य लड़कियों को रोबोट बनाने के बारे में शिक्षित करना है।

“मेडुसा ड्रेस” के बारे में

AI technology की मदद से तैयार की गई ड्रेस का नाम “मेडुसा” रखा गया है, यह ड्रेस एक काले रंग की है। जिसमें कमर के चारों ओर तीन गोल्डन कलर के सांप और गर्दन के चारों ओर एक बड़ा रोबोटिक सांप है।

अर्न्स्ट ने अपने द्वारा बनाई गई ड्रेस को पहनकर एक क्लिप सोशल मीडिया में डाला है और उसके बारे में लिखा कि,

“मैंने इस रोबोटिक सांप की ड्रेस को इंजीनियर किया और यह आखिरकार बनकर तैयार हो गई। मैंने एक वैकल्पिक मोड को कोड किया जो फेस डिटेक्ट करने और सांप के सिर को आपकी ओर देखने वाले व्यक्ति की ओर ले जाने के लिए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का इस्तेमाल करता है, तो शायद यह दुनिया की पहली AI ड्रेस है? निगरानी की स्तर पर है, लेकिन इसे फैशन बनाएं।”

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

गौरतलब हो, शेयर किए जाने के बाद से, AI technology आधारित ड्रेस वाली वीडियो अब वायरल हो चुकी है। इस रील को अब तक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर 2.9 मिलियन से ज्यादा बार देखा जा चुका है और 1.4 लाख (World first AI dress) लाइक मिल चुके हैं।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.