Now Reading
Bihar Bridge Collapse: एक दिन में गिरे तीन पुल, तेजस्वी का तंज, “पुलों ने की आत्महत्या”

Bihar Bridge Collapse: एक दिन में गिरे तीन पुल, तेजस्वी का तंज, “पुलों ने की आत्महत्या”

  • बिहार में सिवान जिले में एक दिन में तीन पुल पानी में बहे.
  • पुल ढहने के बाद आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार के ऊपर तंज कसा.

Bihar Bridge Collapse news: बिहार में मानसून की बारिश की ठीक से शुरुआत भी नही हुई है कि, बारिश के बीच एक के बाद एक पुल गिरने की खबर सामने आई है, बिहार में बारिश के बाद पिछले 6 दिनों में 8 पुल धराशायी होने के बाद इनके निर्माण में भ्रष्टाचार की गंध आ रही है।

मिली जानकारी के अनुसार, ताजा घटना सिवान जिले से सामने आई है, जहा एक दिन तीन-तीन पुल टूट गए, जिनमें से एक तो पांच साल पुराना ही था। पुल टूटने से दो सौ गांवों की हजारों की आबादी प्रभावित हो रही है। इसे लेकर ग्रामीणों में सरकार और प्रशासन के खिलाफ भारी आक्रोश देखा गया है।

महराजगंज प्रखंड के तीनों पुल धराशायी

घटना सिवान जिले में बुधवार (3 जुलाई 2024) की बताई जा रही है, जहां पुल टूटने की पहली घटना सामने आई है, महराजगंज अनुमंडल के देवरिया गांव में गंडक नदी पर बने पुल का अंतिम पाया जमीन में धंस गया और टूट गया। इस पुल के बारे में स्थानीय लोगों का कहना है कि, यह करीब 40 वर्ष से अधिक पुराना पुल था।

लेकिन दूसरी घटना सिर्फ़ 5 साल पुराने पुल के साथ घटी, महराजगंज प्रखंड के तेवता पंचायत के नवतन और सिकंदरपुर स्थित बने पुल की है जो बीच से टूट गया। जिसको लेकर ग्रामीणों में खासा नाराजगी देखने को मिली। ग्रामीणों का इस पुल को लेकर यह भी कहना है कि यह पुल में चौड़ी करण का कार्य कुछ दिन पूर्व ही किया गया है, ऐसे में इस पुल के निर्माण कार्य को (Bihar Bridge Collapse news)  लेकर भष्टाचार की गंध आ रही है।

वही इसके अलावा तीसरा मामला सिवान जिले के महराजगंज प्रखंड के धमही गांव में स्थित गंडक नदी पर ही बने पुल का है,जहा देखते ही देखते यह पुल भी धराशायी हो गया। एक-एक कर तीन पुल गिरने के बाद गंडक विभाग के कर्मचारी और जिला प्रशासन मौके पर पहुंच कर जरूरी उपाय में जुट गए हैं।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

बिहार आरजेडी नेता तेजस्वी यादव का तंज

बिहार में बीते 8 दिनों में 6 पुल धराशायी होने के बाद घटना के बाद बिहार के आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने बिहार सरकार और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के ऊपर तंज कसा है। एक पोस्ट के माध्यम से उन्होंने अपने X अकाउंट में लिखा कि, बिहार में आज चौथा पुल गिरा। बिहार और जेडीयू की 18 साल की रिकॉड तौर ईमानदारी से तंग आकर 15 दिनों में समाचार लिखे जाने तक कुल 10 पुलों ने पानी में कूदकर आत्महत्या कर ली।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.