Now Reading
यूपी: अयोध्या में रामपथ के जलभराव, 6 वरिष्ठ अधिकारी किए गए निलंबित

यूपी: अयोध्या में रामपथ के जलभराव, 6 वरिष्ठ अधिकारी किए गए निलंबित

  • अयोध्या में नवनिर्मित रामपथ पर कई स्थानों पर सड़क धंसने और जलभराव की खबरे समाने आई.
  • खबर के बाद यूपी सरकार की अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई.
ram-mandir-ayodhya-social-media-influencers-to-promote-pran-pratishtha

Water logging in Rampath in UP: अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के बाद से अब जब पहला मानसून आया है, तब मंदिर के कई नव निर्माण क्षेत्रों में पानी भराव और कमजोर निर्माण कार्य की बातें सामने आ रही है, जिसे लेकर राज्य का मुख्य विपक्षी दल सपा ने राम मंदिर निर्माण कार्य में भ्रष्टाचार के आरोप भी लगा दिए है। इस बीच राम मंदिर निर्माण के दौरान अयोध्या में नवनिर्मित सड़कों में जल जमाव और सड़कों को बहने की खबर के बाद अब राज्य की योगी आदित्यनाथ सरकार ने बड़ी कार्यवाई की है।

मिली जानकारी के अनुसार, योगी आदित्यनाथ सरकार ने राम मंदिर तक जाने के लिए बनाया रामपथ कई जगहों से धसने और सड़क पर बड़े-बड़े गड्डे बनने के बाद जिम्मेदार अफसरों के ऊपर कार्रवाई की है। सरकार ने इस प्रोजेक्ट से जुड़े एग्जीक्यूटिव इंजीनियर, AE और JE को निलंबित कर दिया गया है।

इन अधिकारियों के ऊपर हुई कार्रवाई

कमज़ोर निर्माण और पहली ही बारिश न झेलने के कारण रामपथ निर्माण में हुए कथित भ्रष्टाचार को लेकर राज्य की योगी आदित्यनाथ सरकार ने प्रोजेक्ट से जुड़े एग्जीक्यूटिव इंजीनियर ध्रुव अग्रवाल, असिस्टेंट इंजीनियर अनुज देशवाल और जूनियर इंजीनियर प्रभात पांडे को निलंबित कर दिया है, इसके साथ ही पूरे मामले की जांच के आदेश दिए हैं और जल्द ही रिपोर्ट मांगी है।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

See Also
UGC warns Edtech companies

गौरतलब हो, अयोध्या में नवनिर्मित रामपथ गमन निर्माण के छः महीने में भी पूरे नही हुए है, ऐसे में पहली ही बारिश में इस प्रकार सड़कों की दुर्दर्शा ने निर्माण कार्य को लेकर सवाल उठाए थे, समाजवादी पार्टी नेता और कांग्रेस भी राम मंदिर निर्माण को लेकर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया चुके है। ऐसे में प्रदेश सरकार को काफी किरकिरी का सामना करना पड़ रहा है, अब सरकार ने इस मामले को लेकर संज्ञान लेते हुए कार्यवाई करते हुए (Water logging in Rampath in UP) जांच के आदेश दिए है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.