Now Reading
Jio ने बढ़ाई टैरिफ प्लान की कीमतें, तो लोगों को याद आया BSNL

Jio ने बढ़ाई टैरिफ प्लान की कीमतें, तो लोगों को याद आया BSNL

  • Jio ने बढ़ाई रिचार्ज प्लान्स की कीमतें,3 जुलाई से 12-27% वृद्धि
  • सोशल मीडिया पर BSNL हुआ ट्रेंड, लोग कह रहे ये बात? जानें यहाँ!
jio-hiked-tariff-price-bsnl-trending-starts-trending

Jio Hiked Tariff Price: देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी Reliance Jio ने अपने मोबाइल प्लान्स की दरों में बढ़ोतरी का ऐलान किया है, जो आगामी 3 जुलाई से लागू हो जाएगा। कंपनी की ओर से कहा गया है कि इस बढ़ोतरी के तहत विभिन्न प्लान्स की कीमतें 12 से 27 प्रतिशत तक बढ़ाई जाएंगी। इसके साथ ही, अनलिमिटेड मुफ्त 5G सर्विस को भी सीमित कर दिया गया है।

कंपनी के नए फैसले के चलते, Jio के 47 करोड़ से अधिक ग्राहकों को अब अपने मौजूदा प्लान्स के लिए अधिक भुगतान करना होगा। सबसे सस्ते रिचार्ज प्लान की कीमत ₹15 से बढ़ाकर ₹19 कर दी गई है, जो 27 प्रतिशत की वृद्धि को दर्शाता है। इसके अलावा, 75GB पोस्टपेड डेटा प्लान की कीमत ₹399 से बढ़ाकर ₹449 कर दी गई है।

84 दिन की वैधता वाले ₹666 के अनलिमिटेड प्लान की कीमत बढ़कर ₹799 हो गई है, यह लगभग 20 प्रतिशत की वृद्धि है। इतना ही नहीं बल्कि वार्षिक रिचार्ज प्लान्स की कीमतें भी 20-21 प्रतिशत तक बढ़ाई गई हैं। जैसे ₹1,559 वाला प्लान अब ₹1,899 का हो गया है और ₹2,999 वाला प्लान अब ₹3,599 का हो जाएगा।

Jio Hiked Tariff Price

वैसे जानकारों के अनुसार, इस वृद्धि का मुख्य कारण हाल ही में हुई स्पेक्ट्रम नीलामी को माना जा रहा है। ऐसा कहा जा रहा है कि देश की अन्य प्रमुख टेलीकॉम कंपनियाँ जैसे Bharti Airtel और Vodafone Idea (VI) भी जल्द ही अपनी मोबाइल रिचार्ज प्लान की कीमतें बढ़ा सकते हैं।

jio-hiked-tariff-price-bsnl-trending-starts-trending

रिलायंस जियो इन्फोकॉम के चेयरमैन आकाश एम अंबानी ने कहा,

“नई योजनाओं का उद्देश्य 5G और AI तकनीक में निवेश को बढ़ावा देना और उद्योग में इनोवेशन को प्रोत्साहित करना है।”

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

See Also
Medicines will be available at general stores

जियो ने स्पष्ट किया है कि 2GB प्रतिदिन या उससे अधिक के प्लान्स पर अनलिमिटेड 5G डेटा उपलब्ध होगा। वर्तमान में, ₹239 या उससे अधिक के प्लान्स का उपयोग करने वाले ग्राहकों के लिए भी  अनलिमिटेड मुफ्त 5G सर्विस प्रदान की जाती थी। लेकिन अब शेष ग्राहकों को अनलिमिटेड 5G सर्विस का लाभ उठाने के लिए ₹61 का वाउचर खरीदना होगा। आपको बता दें, Jio द्वारा क़ीमतों में यह वृद्धि लगभग ढाई साल बाद की गई है और इसका मुख्य उद्देश्य 5G और AI तकनीक में निवेश माना जा रहा है।

लोगों को आई BSNL की याद

Jio द्वारा मोबाइल रिचार्ज की दरों में 12-27% की वृद्धि की घोषणा के बाद, सोशल मीडिया पर BSNL तेजी से ट्रेंड करने लगा है। कई उपयोगकर्ता जियो छोड़कर BSNL की सेवाओं को अपनाने की बात कर रहे हैं और सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म X पर अपनी नाराजगी व्यक्त कर रहे हैं। Jio के इस कदम से नाराज उपयोगकर्ताओं ने X समेत अन्य सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है।

कई लोग Jio पर मनमाने ढंग से कीमतें बढ़ाने का आरोप लगा रहे हैं। एक उपयोगकर्ता ने ट्वीट किया, “जियो ने फिर से दाम बढ़ा दिए हैं। अब समय आ गया है कि हम BSNL की सेवाओं को अपनाएं।”

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.