Now Reading
IBPS RRB: बैंक क्लर्क और पीओ के 9923 पदों पर भर्ती के लिए बढ़ी आवेदन की अंतिम तिथि

IBPS RRB: बैंक क्लर्क और पीओ के 9923 पदों पर भर्ती के लिए बढ़ी आवेदन की अंतिम तिथि

  • क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक में निकली क्लर्क और पीओ की पोस्ट के लिए आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि बढ़ी.
  • 30 जून तक आवेदन की समय सीमा बढ़ाई.
haryana-private-job-reservation-law-gurugram

IBPS RRB recurment 2024 :लंबे समय से नौकरी की तलाश कर रहें शिक्षित बेरोजगार के लिए खुशी की खबर सामने आई है, क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक में निकली क्लर्क और पीओ की पोस्ट के लिए आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि को बढ़ा दिया गया है, ऐसे में जो आवेदक इन पदों में आवेदन करने में इच्छुक है उन्हें एक और मौका मिला है।

क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक ने निकली इन भर्तियों के लिए पहले अंतिम तिथि 27 जून निर्धारित की गई थी, लेकिन अब आवेदकों की सुविधा को देखते हुए इसे बढ़ाते हुए 30 जून तक कर दिया गया है। ऐसे में जो इच्छुक अभ्यार्थियों ने अब तक किन्ही वजहों से आवेदन नही कर पाया था, उसे अब 3 दिन का अतिरिक्त समय मिला है। अब वह इन बढ़े हुए समय के अंतराल में आवेदन कर सकता है।

9000 से अधिक पदों के लिए भर्तियां

आईबीपीएस ने क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों में ऑफिस असिस्टेंट मल्टीपर्पज यानी क्लर्क और स्टाफ ऑफिसर के 9923 पदों पर भर्ती का विज्ञापन जारी किया है इसमें क्लर्क के लिए 5585 पद और ऑफिसर स्केल के लिए 3499 वैकेंसी रखी गई है। इसके अतरिक्त ट्रेनी मैनेजर स्केल के 21 और  ऑफीसर स्केल में 129 पदों मे नियुक्ति की (IBPS RRB recurment 2024) जानी हैं।

इन पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता

मल्टी पर्पज ऑफिस असिस्टेंट क्लर्क के 5585 पदों के लिए अभ्यार्थी को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्था से ग्रेजुएशन अनिवार्य है, वही ऑफिस स्केल I के 3499 पदों के लिए भी यही शैक्षणिक योग्यता की आवश्कता है।

वही इन सभी पदों में भर्तियों के लिए ऑफिस असिस्टेंट क्लर्क के लिए आयु सीमा 18 से 28 वर्ष तक रखी गई है ऑफिसर स्केल प्रथम के लिए आयु सीमा 18 से 30 वर्ष तक रखी गई है जबकि ऑफिसर स्केल तृतीय के लिए आयु सीमा 21 से 40 वर्ष तक रहेगी एवं अन्य सभी पदों के लिए आयु सीमा 21 से 32 वर्ष तक रहेगी।

See Also
pm-modi-national-creators-award-2024

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

भर्ती के लिए आवेदन शुल्क

इस भर्ती में सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों को ₹850 आवेदन शुल्क देना होगा जबकि अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति और दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क ₹175 निर्धारित किया गया है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.