Now Reading
दिल्ली एयरपोर्ट: IndiGo, Air India, SpiceJet की कई उड़ानें रद्द, बारिश कारण?

दिल्ली एयरपोर्ट: IndiGo, Air India, SpiceJet की कई उड़ानें रद्द, बारिश कारण?

  • दिल्ली एयरपोर्ट से चलने वाली कई फ्लाइट्स कैंसल
  • भारी बारिश के चलते टर्मिनल 1 की छत गिरना वजह?
delhi-airport-indigo-air-india-spicejet-flights-canceled-due-to-rain

Delhi Airport IndiGo, Air India, SpiceJet Flights Canceled: भारी बारिश के चलते शुक्रवार की सुबह अचानक दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल 1 को हुए भारी नुक़सान की वजह से हवाई अड्डे के संचालन को अस्थाई रूप से बंद करना पड़ा है। आपको बता दें सुबह भारी बारिश के बीच टर्मिनल-1 की छत लगभग पांच बजे ध्वस्त हो गई, जिससे चलते कई लोगों को गंभीर चोटें भी आईं।

इस अप्रत्याशित दुर्घटना के चलते आज टर्मिनल 1 पर कई कंपनियों के उड़ानों का परिचालन बाधित रहने वाला है। तमाम मुख्य एयरलाइंस जैसे इंडिगो (IndiGo), एयर इंडिया (Air India) और स्पाइसजेट (SpiceJet) आदि को अपनी तमाम उड़ानें रद्द करने पर मजबूर होना पड़ा है। इंडिगो व स्पाइसजेट दोनों ही एयरलाइंस की ओर से इस संबंध में जारी किए गए बयान में टर्मिनल के अस्थायी रूप से बंद होने का जिक्र है, साथ ही इन्होंने फ्लाइट कैंसिलेशन की भी घोषणा कर दी है।

Delhi Airport IndiGo, Air India, SpiceJet Flights Canceled

दरअसल इस पूरे मामले के पीछे भारी बारिश के चलते दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 में छत गिरने की घटना वजह है। दिल्ली फायर सर्विस द्वारा साझा की गई जानकारी के अनुसार, बारिश की वजह से छत का एक हिस्सा गिर गया, जिसके चलते 6 लोग घायल हो गए। इस छत के गिरने से नीचे खड़ी टैक्सियों समेत कई कारें भी क्षतिग्रस्त हुई हैं।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

जाहिर है इसका असर दिल्ली एयरपोर्ट की तमाम गतिविधियों पर भी देखनें को मिल रहा है। खासकर टर्मिनल-1 से डिपार्चर को फिलहाल के लिए अस्थाई तौर पर बंद कर दिया गया है। इतना ही नहीं बल्कि संबंधित टर्मिनल पर चेक-इन काउंटर भी बंद कर दिए गए हैं।

इस बीच प्रभावित यात्रियों को अपनी उड़ान की वैकल्पिक व्यवस्था के लिए अपनी एयरलाइंस से संपर्क करने का आग्रह किया गया है। साथ ही यात्रियों को पूरे किराए की वापसी के लिए भी अनुरोध करने का विकल्प दिया जा सकता है।

See Also
byjus-cfo-ajay-goel-quits-to-head-back-to-vedanta

दिल्ली एयरपोर्ट का प्रबंधन करने वाली संस्था, DIAL ने भी इस संबंध में एक बयान जारी करते हुए कुछ जानकारियाँ साझा की हैं। बताया गया है कि टर्मिनल 1 पर IndiGO और SpiceJet के संचालन को शुक्रवार के दिन लगभग दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। इस संबंध में जल्द ही नई अपडेट प्रदान की जाएगी।

फिलहाल सुरक्षा की दृष्टि से आवश्यक मापदंडों की जांच और टर्मिनल 1 के टूटे हिस्से को ठीक किए जाने के बाद ही ऑपरेशन को फिर से शुरू किए जाने की उम्मीद है। लेकिन इतना तो साफ़ है कि फिलहाल के लिए यात्रियों को भी इसके चलते अत्यधिक परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

देश की राजधानी में स्थित दिल्ली एयरपोर्ट पर घरेलू और कुछ अंतरराष्ट्रीय उड़ानों से संबंधित यात्रियों पर इसका प्रभाव पड़ेगा। इस दौरान यात्रियों को यह भी सलाह दी गई है कि वह एयरलाइंस और एयरपोर्ट प्राधिकरणों के अपडेट्स पर नजर रखें और फ़्लाइट्स के स्टेटस को ट्रैक करते रहे।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.