Now Reading
दिल्ली-एनसीआर में बढ़े सीएनजी के दाम, ₹1 प्रति किलोग्राम की बढ़ोतरी

दिल्ली-एनसीआर में बढ़े सीएनजी के दाम, ₹1 प्रति किलोग्राम की बढ़ोतरी

  • सीएनजी की कीमतों मे इज़ाफा एनसीआर क्षेत्र में भी हुआ.
  • गुरुग्राम में सीएनजी के दाम प्रति किलो ₹80.12 स्थिर है.
petrol-will-become-cheaper-as-govt-reduces-windfall-tax

Increase in CNG prices in Delhi NCR: सीएनजी ईंधन वाले वाहनों का उपयोग करने वाले लोगों के लिए बुरी खबर है, दिल्ली सहित आसपास के शहरों में सीएनजी वितरक कंपनी इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने सीएनजी के दामों में इज़ाफा किया है। कंपनी के ओर से बढ़ी हुई कीमतें शनिवार (22 जून 2024) सुबह 6 बजे से ही लागू की जा चुकी है।

CNG ईंधन का नई कीमतें

राजधानी दिल्ली में अब तक सीएनजी प्रति किलो के उपभोक्ताओं को ₹74.09 चुकाने होते थे, जो नई कीमतों के लागू होने के बाद ₹75.09 प्रति किलो हो चुकी हैं। दिल्ली के अतिरिक्त सीएनजी ईंधन की कीमतों में प्रति किलो ग्राम एक रुपया का इज़ाफा नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में भी किया गया हैं।

दिल्ली एनसीआर में नई सीएनजी कीमत

सीएनजी की कीमतों मे इज़ाफा एनसीआर क्षेत्र में भी हुआ है, राजधानी से लगे हुए ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद, नोएडा में सीएनजी के दामों में इज़ाफे के बाद नई कीमत ₹79.70 हो गई है, जो पहले ₹78.70 थी। हालांकि इस दौरान दिल्ली से सटे गुरुग्राम में कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है, गुरुग्राम में सीएनजी के दाम प्रति किलो ₹80.12 स्थिर है। इसके अलावा करनाल और कैंथल में भी सीएनजी ईंधन की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

मेरठ के साथ इन शहरों में भी कीमत में बढ़ोतरी

दिल्ली के अलावा जिन शहरों में कीमतों मे वृद्धि हुई है, उनमें मेरठ मुजफ्फरपुर और शामली शामिल है। यह सीएनजी की कीमतों मे वृद्धि के बाद उपभोक्ताओं को प्रति किलो ₹80.08 चुकाने होंगे। वही अजमेर पाली और राजसमंद में सीएनजी के लिए प्रति किलो ₹82.94 खर्चने होंगे।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

See Also
arvind-kejriwal-gets-interim-bail-from-supreme-court

गौरतलब हो, सीएनजी वितरक कंपनी इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने इससे पूर्व मार्च में कीमतों में कटौती करते हुए उपभोक्ताओं को राहत प्रदान की थी, जब कंपनी ने सीएनजी की कीमतों मे प्रति किलो ग्राम में दो रुपए की कटौती की थी, परंतु अब (Increase in CNG prices in Delhi NCR) एक बार फिर कीमतों में इजाफा किया गया है।

 

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.