Now Reading
अरविंद केजरीवाल की जमानत से पहले हाईकोर्ट पहुंची ED, बेल आदेश पर रोक?

अरविंद केजरीवाल की जमानत से पहले हाईकोर्ट पहुंची ED, बेल आदेश पर रोक?

  • केजरीवाल को राउज एवेन्यू कोर्ट ने एक लाख के मुचलके पर जमानत में रिहा करने का फैसला सुनाया.
  • राउज एवेन्यू कोर्ट कोर्ट के फैसले के खिलाफ ईडी दिल्ली हाईकोर्ट पहुंची.
Arvind-Kejriwal-in-ED-remand-in-liquor-scam

ED challenges Arvind Kejriwal bail in High Court: शराब घोटाले में तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गुरुवार (20 जून 2024) को राउज एवेन्यू कोर्ट ने एक लाख के मुचलके पर जमानत में रिहा करने का फैसला सुनाया था, हालांकि इस दौरान कोर्ट के आदेश की कॉपी जारी नही की गई थी।

आपको बता दे, ईडी शुरू से ही अरविंद केजरीवाल की जमानत याचिका का विरोध करता आया है, चाहें वह सुप्रीम कोर्ट में चुनाव के समय प्रचार के लिए दी गई जमानत हो या अब राउज एवेन्यू कोर्ट द्वारा केजरीवाल की नियमित जमानत।

इसी क्रम में निकलकर आई जनकारी के मुताबिक, ईडी ने राउज एवेन्यू कोर्ट के द्वारा अरविंद केजरीवाल को दी गई जमानत के फैसले के खिलाफ़ दिल्ली हाईकोर्ट में चुनौती दी है। इसके साथ ही हाईकोर्ट ने ईडी की अपील पर तत्काल सुनवाई की मांग करने वाली याचिका पर विचार करने पर सहमति भी जताई है।

इस अपील के बाद हाईकोर्ट ने कहा कि, मामले से संबंधित फाइल 10-15 मिनट में बेंच के समक्ष आ जाएगी और जब तक सुनवाई पूरी नहीं होती निचली अदालत के आदेश पर रोक रहेगी।

आम आदमी पार्टी के नेताओं ने सरकार को घेरा

ईडी के राउज एवेन्यू कोर्ट के जमानत ऑर्डर कॉपी आने से पूर्व ही दिल्ली हाईकोर्ट में अरविंद केजरीवाल की रिहाई के फैसले के खिलाफ़ अपील करने को लेकर आम आदमी पार्टी ने केंद्र सरकार और ईडी की तीखी आलोचना की है।

आम आदमी पार्टी नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने ईडी के कदम को लेकर अपनी X अकाउंट में पोस्ट के जरिए कहा कि,

”मोदी सरकार की गुंडागर्दी देखिए अभी ट्रायल कोर्ट का आदेश ही नहीं आया। आदेश की कॉपी भी नही मिली तो मोदी की ED हाईकोर्ट में किस आदेश को चुनौती देने पहुंच गई? क्या हो रहा है इस देश में? न्याय व्यवस्था का मजाक क्यों बना रहे हो मोदी जी पूरा देश आपको देख रहा है?”

See Also
bihar-caste-census-report-out

वही दिल्ली सरकार में मंत्री और ‘आप’ नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि हमने तो ऐसा पहले कभी नहीं सुना। निचली अदालत का जमानत आदेश अभी तक अपलोड नहीं हुआ है, हमें भी नहीं मिला है। जब आदेश ही नहीं आया तो हाईकोर्ट किस बात की सुनवाई कर रहा है?… भाजपा की केंद्र सरकार इसे व्यक्तिगत दुश्मनी के तौर पर ले रही है। केंद्रीय एजेंसी को इस तरह से काम (ED challenges Arvind Kejriwal bail in High Court) नहीं करना चाहिए।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

गौरतलब हो, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कथित शराब घोटाले के आरोप में तिहाड़ जेल में बंद है, उन्हे 21 मार्च 2024 को गिरफ्तार किया गया था। ईडी ने शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में अगस्त 2022 में उनके खिलाफ़ एफआईआर दर्ज की थी।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.