Site icon NewsNorth

IAF Agniveer Bharti: वायुसेना में अग्निवीर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, जानें पदों की संख्या व तारीख

IAF Agniveer Bharti 2024: अग्निवीर योजना के तहत एक बार फिर भारतीय वायुसेना में भर्ती निकाली गई है, भारतीय वायुसेना की इन भर्तियों के लिए अविवाहित भारतीय पुरुष और महिला दोनों आवेदन कर सकते हैं। इच्छुक व्यक्ति 8 जुलाई से आधिकारिक वेबसाइट agnipathvayu.cdac.in के माध्यम से आईएएफ अग्निवीरवायु के लिए आवेदन कर सकते हैं। भारतीय वायुसेना ने इन भर्तियों के आवेदन के लिए आखरी तारीखें 28 जुलाई निर्धारित की है।

भर्ती के लिए योग्यता?

इच्छुक अभ्यार्थियों को इन तीनों शैक्षणिक योग्यता में किसी एक योग्यता को पूर्ण करना होगा।

भर्ती के लिए आवेदक की आयु?

आवेदक का जन्म 3 जुलाई 2004 और 3 जनवरी 2008 (दोनों तिथियां सम्मिलित) के बीच में होना चाहिए और इसके साथ ही अगर कोई उम्मीदवार चयन प्रक्रिया के सभी चरणों को पास कर लेता है, तो नामांकन की तिथि पर ऊपरी आयु सीमा 21 वर्ष होनी चाहिए। साथ ही उम्मीदवार पुरुष की लंबाई कम से कम 152.5 सेमी और महिला उम्मीदवारों की लंबाई कम (IAF Agniveer Bharti 2024)  से कम 152 सेमी होनी चाहिए।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

See Also

भर्ती के लिए आवेदन शुल्क

अग्निनवीर योजना के तहत वायु सेना में भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म भरने के लिए उम्मीदवार को 550 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा, इसके साथ ही अग्निवारी वायु पदों पर चयन की प्रक्रिया में पहले लिखित परीक्षा ली जाएगी, जो ऑनलाइन मोड में होगी। उसके बाद लिखित परीक्षा में चयनित उम्मीदवारों को फिजिकल टेस्ट और मेडिकल टेस्ट देना होगा, तीनों ही चरणों में उम्मीदवार को सफल होना अनिवार्य है।

Exit mobile version