Now Reading
UPSRTC JOBS: उत्तर प्रदेश रोडवेज में 6,000 पदों के लिए निकली भर्तियाँ, जानें डिटेल्स?

UPSRTC JOBS: उत्तर प्रदेश रोडवेज में 6,000 पदों के लिए निकली भर्तियाँ, जानें डिटेल्स?

  • यूपी रोड़वेज में निकली ड्राइवरों के लिए भर्ती.
  • अकेले प्रयागराज रीजन में 98 संविदा ड्राइवरों की नियुक्ति की जानी.
delhi-to-use-ai-camera-traffic-challan-system

UPSRTC JOBS 2024: उत्तर प्रदेश रोडवेज ने अपनी बसों में ड्राइवर के पदों के लिए अपने सभी रीजन में 6000 से अधिक सीधी भर्ती निकाली है, जिसमें इच्छुक आवेदक सीधे आवेदन कर सकता है। साथ ही यूपी रोडवेज की इन भर्तियों के लिए आवेदकों के 10 से 13 जून 2024 तक वॉक इन इंटरव्यू आयोजित किये जा रहे है,जहा इच्छुक आवेदक महिला हो या पुरुष सम्मिलित हो सकता है।

कहां – कहां के लिए निकली भर्तियां?

यह भर्तियां यूपी के प्रयागराज, मंझनपुर, प्रतापगढ़, लालगंज, मिर्जापुर एवं बादशाहपुर आदि जगहों के लिए की जा रही हैं। इसके साथ अन्य रीजन में भी आवेदक अप्लाई कर सकते हैं। अकेले प्रयागराज रीजन में 98 संविदा ड्राइवरों की नियुक्ति की जानी है। इसके लिए इच्छुक व्यक्ति उत्तर प्रदेश परिवहन निगम में संविदा चालक के पद में कार्य करने हेतु किसी भी कार्य दिवस में अपने नजदीकी परिवहन निगम डिपो में जाकर आवेदन जमा कर सकते है।

क्या है,योग्यता?

संविदा चालक पर भर्ती होने के लिए अभ्यर्थी की योग्यता आठवीं पास और 2 साल पुराना हैवी लाइसेंस होना अनिवार्य रखा गया है। इसके अलावा अभ्यर्थी की ऊंचाई न्यूनतम पांच फुट तीन इंच होनी चाहिए। इसमें न्यूनतम आयु सीमा 23 वर्ष छह माह एवं अधिकतम 58 वर्ष निर्धारित की गई है। इसके अलावा (UPSRTC JOBS 2024) आवेदन के साथ पूरा नाम और पता, माता-पिता का नाम, आधार कार्ड, शैक्षिक प्रमाणपत्रों की छायाप्रति भी देना अनिवार्य है।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

See Also
nepal-new-rs-100-note-map-controversy-with-india

क्या होगा वेतन?

चयनित उम्मीदवार को यूपी रोड़वेज एक आकर्षक वेतन के साथ कई प्रकार की सुविधाएं और अच्छे तरीके से कार्य करने में प्रशस्ति स्वरूप प्रोत्साहन राशि भी देंगी। जहां तक वेतन की बात की जाएं तो चयनित अभियार्थी को वेतन स्वरूप 1.89 पैसे की दर से प्रति किमी का भुगतान किया जायेगा। इसके अतरिक्त 22 दिन ड्यूटी और 5000 किमी पूरे करने में ₹3000 अतिरिक्त प्रोत्साहन राशि के रूप में दिया जायेगा। साथ ही दुर्घटना रहित बस ऑपरेट करने में वार्षिक प्रोत्साहन सहित दुर्घटना बीमा और अन्य सुविधाएं मुहैया करवाई जायेगी।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.