“पीएमश्री हवाई पर्यटन” योजना के ज़रिए मिलेगी हवाई यात्रा में 50% की छूट, इस राज्य का फैसला!

  • मध्यप्रदेश सरकार प्रदेश में "पीएमश्री हवाई पर्यटन" सेवा की शुरुआत करने जा रहा है.
  • 6 सीटर वाले दो एयरक्राफ्ट इन शहरों के बीच उड़ान भरेंगे.
jet-airways-naresh-goyal-money-laundering-case

PM Shri Vayu Sewa Paryatan : मध्यप्रदेश पर्यटन के क्षेत्र में पिछले कुछ समय से बेहतर प्रदर्शन कर रहा है, राज्य में पर्यटन को बढ़ावा मिला है साथ ही राज्य के विभिन्न पर्यटन क्षेत्रों में देश साहित विदेशी पर्यटकों ने रुचि दिखाई है।

अब निकलकर आई जानकारी के मुताबिक़ इसी क्रम को मजबूत करते हुए राज्य सरकार प्रदेश में “पीएमश्री हवाई पर्यटन” सेवा की शुरुआत करने जा रहा है, 13 जून को राज्य के मुख्यमंत्री मोहन यादव इस सेवा का शुभारंभ करेंगे।

राज्य के 8 शहरों को हवाई सेवा से जोड़ा जाएगा

मध्यप्रदेश में पर्यटन के रूप में विख्यात शहरों को इस सेवा के तहत जोड़ा जायेगा, जिसमें बाहरी और स्थानीय पर्यटक बिना किसी समस्या के एक शहर से दूसरे शहर में कम समय में यात्रा का लाभ ले सके।

इन शहरों में भोपाल, इंदौर, जबलपुर, रीवा, उज्जैन, ग्वालियर, सिंगरौली एवं खजुराहो शामिल हैं। 6 सीटर वाले दो एयरक्राफ्ट इन शहरों के बीच उड़ान भरेंगे। पहली फ्लाइट भोपाल-जबलपुर-रीवा-सिंगरौली की होगी।

कम समय और कम पैसों में होगी यात्रा

राज्य के पर्यटन और संस्कृति मंत्री ने एक निजी मीडिया संस्था से बात करते हुए बताया कि, यह राज्य सरकार की बड़ी उपलब्धि है। जो अलग अलग स्थानों में घूमना चाहता है, ऐसे लोगों के लिए यह योजना महत्वपूर्ण है।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

See Also
budget-2023-24-finance-minister-nirmala-sitharaman

पर्यटक कम समय में अब ज्यादा जगह घूम सकेंगे। सरकार की तरफ से टिकट में 50 फीसदी की रियायत दी गई है। जल्द एमपी के दूसरे धार्मिक स्थल दतिया, निवाड़ी, मैहर के (PM Shri Vayu Sewa Paryatan) लिए भी वायु सेवा की शुरुआत की जाएगी।

इंदौर, भोपाल एवं जबलपुर के एयरपोर्ट पर बुकिंग शुरू

वायु सेवा की बुकिंग के लिए इंदौर, भोपाल एवं जबलपुर के एयरपोर्ट पर बुकिंग काउंटर स्थापित किए जा चुके हैं। प्रदेश के 8 शहरों को हवाई सेवा के माध्यम से जोड़ा जा रहा है। जिसका विस्तार आने वाले समय में कुछ और शहरों तक किया जाएगा।

गौरतलब हो, पर्यटन विभाग द्वारा राज्य में मुख्यमंत्री के नेतृत्व में प्रदेश के पर्यटन स्थलों के बीच कनेक्टिविटी बेहतर एवं सुगम बनाने और पर्यटन सुविधाओं में विस्तार करने के लिए लगातार नवाचार किए जा रहे हैं। उसी क्रम को और अधिक मजबूती प्रदान करने के लिए “पीएमश्री हवाई पर्यटन” को शुरु किया जा रहा है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.