Now Reading
वंदे भारत में बिना टिकट चढ़ गई भीड़, वीडियो हुआ वायरल, जानें रेलवे ने क्या कहा?

वंदे भारत में बिना टिकट चढ़ गई भीड़, वीडियो हुआ वायरल, जानें रेलवे ने क्या कहा?

  • वंदे भारत ट्रेन के कोच का अंदर का वीडियो वायरल.
  • वीडियो देखकर सोशल मीडिया यूजर्स ने सरकार और रेलवे की आलोचना की.

Video of Vande Bharat train goes viral: मोदी सरकार की महत्त्वाकांक्षी योजनाओं में से एक वंदे भारत रेल को लेकर एक खबर सामने आई है, जहां भारतीय रेलवे व्यवस्थाओं को सुधारे जानें के लाख दावे करें वही जमीनी तौर में कई बार ऐसी चीजें सामने आ जाती है, जो रेलवे को तो बदनाम करता है वही सरकार को भी ऐसी स्थिति से आलोचना का सामना करना पड़ जाता है।

दरअसल सोशल मीडिया प्लेटफार्म में एक वीडियो वायरल हुआ है, वीडियो लखनऊ में चलने वाली वन्दे भारत ट्रेन का बताई जा रहा है। ट्रेन में जो भीड़ बैठी हुई है और डब्बे के ज्यादातर हिस्सा लोगों की भीड़ से खचाखच भरा हुआ है। जिसके बाद रेलवे सोशल मीडिया यूजर्स के निशाने में हैं।

लोगों ने वीडियो में कमेंट करते हुए सरकार और रेलवे दोनों को आड़े हाथों लिया है। लोग भारतीय रेलवे की व्यवस्था कब तक सुधरेंगी जैसे प्रश्नों के साथ रेलवे की आलोचना कर रहे हैं।

क्या है मामला?

Ghar ke kalesh नाम से एक X अकाउंट में एक वीडियो पोस्ट किया गया है, जिसमें दावा किया गया है। लखनऊ में वंदे भारत ट्रेन में बिना टिकिट वाले यात्रियों ने कब्ज़ा कर लिया है। वीडियो में साफ़ देखा जा सकता है, कि ट्रेन के कोच में यात्रियों की संख्या इतनी अधिक है कि, वह पसेंजर डब्बा जैसा दिखाई पड़ रहा है। वीडियो अब सोशल मीडिया में वायरल है, जिसके बाद लोगों ने सरकार सहित रेलवे व्यवस्था को आड़े हाथों लिया है।

हालांकि अब तक वीडियो की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है, की वह वंदे भारत ट्रेन की ही वीडियो है, पंरतु वीडियो देखकर कोई सरकार और रेलवे की आलोचना कर रहा है तो वही  (Video of Vande Bharat train goes viral) कुछ लोग ऐसे भी है, जिन्हें वीडियो देखकर मजा आ रहा है।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

गौरतलब हो, वंदे भारत ट्रेन में जीपीएस आधारित इंफॉर्मेशन सिस्टम, सीसीटीवी कैमरे, वैक्यूम टॉयलेट, पावर बैकअप, ट्रेन में सुरक्षा कवच, सफर के दौरान यात्री खुद को सुरक्षित महसूस करें, इसका पूरा ध्यान रखा गया है, इतनी अधिक सुविधाओं से लैस भारत की यह ट्रेन अन्य ट्रेनों की अपेक्षा प्रीमियम किराया भी यात्रियों से वसूलती है ऐसे में ट्रेन में ऐसी घटनाओं को लेकर रेलवे को अतरिक्त सावधानी बरतें जानें की आवश्कता है। जिससे रेल में जो यात्री प्रीमियम भुगतान कर रहा हो उसे अपने भगुतान का उचित लाभ मिल सके।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.