Now Reading
जयपुर: विदेशी महिला को ₹300 के गहने ₹6 करोड़ में बेचने का मामला आया सामने

जयपुर: विदेशी महिला को ₹300 के गहने ₹6 करोड़ में बेचने का मामला आया सामने

  • राजस्थान में यूएस की महिला से स्थानीय दुकानदार ने की ठगी.
  • महिला की यूएस एंबेंसी में शिकायत के बाद मामला हुआ उजागर.

Foreign woman cheated in Jaipur: अमेरिका से आई एक विदेशी महिला के साथ राजस्थान से एक ठगी का एक मामला आया है, जहां सोने चांदी के आभूषण बेचने वाले व्यापारी ने करोड़ों रुपए के गहने बताकर विदेशी महिला को पत्थरों के टुकड़े थमा दिए।

महिला को जब इसकी जानकारी लगी तब उसने इसकी शिकायत यूएस एंबेसी में किया, यूएस एंबेसी के हस्तक्षेप के बाद पुलिस की मदद से ठगों की पोल खुली है।

दरअसल पूरा मामला राजस्थान की राजधानी जयपुर से प्रकाश में आया है, जहां एक अमेरिकी महिला घूमने पहुंची थी, इस दौरान उसे रामा रोडियम ज्वेलर्स के राजेंद्र सोनी और उनके बेटे गौरव ने 300 रुपये के आर्टिफिशियल स्टोन छह करोड़ के हीरे बता कर बेच दिए साथ ही गहनों के नकली सर्टिफिकेट थमा दिए गया।

महिला ने ठगी की शिकायत्त यूएस एंबेसी में की

जब उसमें उन गहनों की जॉच अन्य दुकानदार से करवाई तो उसे उन गहनों के नकली होने का पता लगा तो वह इस बात की शिकायत करने रोडियम ज्वेलर्स दोबारा पहुंची, जहां दुकानदार और उसके पुत्र ने उसे झगड़ा शुरू कर दिया और उल्टा उसके खिलाफ़ मामला दर्ज करवा दिया। जिसके बाद महिला ने उक्त घटना की जानकारी यूएस एंबेसी को दी।

एंबेसी के हस्तक्षेप और शिकायत के बाद जयपुर पुलिस ने पूरे मामले की जांच की, एडिशनल डीसीपी बजरंग सिंह शेखावत को गंभीरता से जांच करने में पता चला कि जयपुर के व्यापारी ने अमेरिकी महिला चेरिश को नकली जेवर बेचे थे। साथ ही, इस नकली जेवर का फर्जी सर्टिफिकेट भी दिया था। जिसके बाद पोल खुलते ही रोडियम ज्वेलर्स के दुकानदार (Foreign woman cheated in Jaipur) सहित उसका बेटा फरार है।

See Also
Indians cheated by employment for cambodia

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

एक आरोपी गिरफ्तार

अमेरिकी महिला चेरिश को नकली गहने और बेचने के आरोप में पुलिस ने नंद किशोर नाम के शख्स को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए आरोपी ने ही गहनों के नकली सर्टिफिकेट जारी किया था। वही ठगी के मुख्य आरोपी रोडियम ज्वेलर्स के दुकानदार का पुत्र गौरव के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी किया गया है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.