Now Reading
Paytm Layoff: कंपनी ने फिर की छंटनी, कर्मचारियों को दिया बड़ा झटका, जानें वजह?

Paytm Layoff: कंपनी ने फिर की छंटनी, कर्मचारियों को दिया बड़ा झटका, जानें वजह?

  • 2024 मार्च तिमाही में कर्मचारियों की संख्या 3500 घटी.
  • कंपनी में पुनर्गठन के चलते एक बार फ़िर Paytm में कर्मचारियों की छंटनी.
paytm-withdraws-general-insurance-business-registration

Paytm Layoff 2024: आरबीआई की कार्रवाई के बाद से ही पेटीएम की स्थिति कुछ अच्छी नहीं है, निवेशकों के घटते भरोसे और कंपनी के घाटे के चलते इसका प्रभाव अब कंपनी में काम कर रहें कर्मचारीयों में भी पड़ रहा हैं।

मिली जानकारी के अनुसार, पेटीएम ब्रांड की मालिक फिनटेक फर्म वन97 कम्युनिकेशंस ने एक बार फ़िर कंपनी में कर्मचारियों की छंटनी करना शुरू कर दी है, हालांकि इसकी जानकारी स्वय कंपनी की ओर से दी गई है। फिनटेक फर्म वन97 की ओर से एक बयान में कहा गया है कि, वह कर्मचारियों की छंटनी कर रहा है मगर वह जॉब से निकाले जानें वाले अपने कर्मचारियों के लिए नई नौकरी ढूंढने में मदद भी कर रहा है।

कर्मचारियों को आउटप्लेसमेंट में मदद

आरबीआई के एक्शन के बाद कंपनी में कर्मचारियों की संख्या लगातर कम हुई है, कंपनी अपने पुनर्गठन का प्रयास कर रही है। रिपोर्ट के मुताबिक, मार्च 2024 तिमाही में पेटीएम के सेल इम्प्लॉज की संख्या तिमाही-दर-तिमाही आधार पर लगभग 3,500 घटकर 36,521 रह गई। आगे भी इस संख्या के कम होने की संभावना हैं। आरबीआई पेटीएम पेमेंट्स बैंक की सेवाओं पर प्रतिबंध लगाया है, जिसके बाद से कंपनी अपने पुनर्गठन के प्रयास में जुटी हुई है। कंपनी उन कर्मचारियों को आउटप्लेसमेंट देने में मदद कर रहा है, जिन्होंने कंपनी के पुनर्गठन प्रयासों के तहत इस्तीफा दे दिया है।

संख्या का खुलासा नहीं

पेटीएम की मालिक कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड ने इस बार कितने कर्मचारियों को जॉब से बाहर करने वाली है, उस संख्या का खुलासा नहीं किया है। परंतु कंपनी की ओर से बयान में कहा गया है कि, कंपनी की मानव संसाधन (एचआर) टीमें 30 से अधिक कंपनियों के साथ सक्रिय रूप से सहयोग कर रही हैं। जिससे छंटनी से प्रभावित कर्मचारियों को किसी (Paytm Layoff 2024)  अन्य कंपनी में जॉब मिल सकें।

See Also
insolvency-petition-against-byjus-in-nclt

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

वही कंपनी ने एक बयान में कहा है कि, पेटीएम कर्मचारियों को बोनस भी दे रही है, जिससे प्रक्रिया में निष्पक्षता और पारदर्शिता सुनिश्चित हो सके।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.