Now Reading
दिल्ली में 2 दिनों के लिए ड्रोन उड़ाने पर लगा बैन, धारा 144 भी लागू, जानें वजह?

दिल्ली में 2 दिनों के लिए ड्रोन उड़ाने पर लगा बैन, धारा 144 भी लागू, जानें वजह?

  • दिल्ली में दो दिन के लिए ड्रोन उड़ाने में पाबंदी.
  • 9 जून को राष्ट्रपति भवन में पीएम का शपथ ग्रहण समारोह होगा आयोजित.
drone-platform-startup-skylark-drones-raises-rs-22-crore

Ban on flying drones in Delhi for 2 days: लोकसभा चुनाव 2024 में एनडीए को मिली जीत के बाद एक बार फिर नरेंद्र मोदी देश में प्रधानमंत्री के तौर में तीसरी बारी शपथ ग्रहण करने जा रहें हैं। इसी की तैयारी में दिल्ली पुलिस जुटी हुई है, 9 जून को दिल्ली में प्रधानमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह के लिए दिल्ली में सुरक्षा के मद्देनजर कड़े इंतजाम किए जा रहें है।

इसी के मद्देनजर दिल्ली पुलिस ने दिल्ली में 9 जून को होने जा रहें प्रधान मंत्री के शपथ ग्रहण समारोह के लिए दिल्ली में दो दिनों तक पूरी तरह ड्रोन उड़ाए जानें में पाबंदी लगाई है।

दिल्ली में धारा 144 लागू

प्रधानमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह के चलते पूरी दिल्ली में धारा 144 लागू की जा चुकी है, क्षेत्र में 2 दिन तक ड्रोन और पैराग्लाइडिंग जैसी उड़ान वाली चीजों में बैन लगाया गया है।

इस सम्बन्ध में आदेश दिल्ली पुलिस कमिश्नर संजय अरोरा की ओर से जारी किया गया है, जिसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह के दिन 9 जून और उसके अलावा 10 जून को भी दिल्ली में यह पाबंदी लागू रहेगी।

प्रधान मंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में सुरक्षा के चलते दिल्ली पुलिस चाक चौबंद सुरक्षा व्यवस्था में लगी हुई है। समारोह के दिन दिल्ली पुलिस के जवानों के साथ एनएसजी के कमांडो राष्ट्रपति भवन सहित सभी महत्वपूर्ण स्थानों में तैनात रहेंगे। प्रधानमंत्री का शपथ ग्रहण समारोह राष्ट्रपति भवन में संपन्न किया जाना है, इसलिए राष्ट्रपति भवन में और अधिक सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई जा रही है। राष्ट्रपति भवन परिसर के पास थ्री (Ban on flying drones in Delhi for 2 days)  लेयर की सुरक्षा की तैयारी की जा रही है।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

See Also
Sky-diving-festival-from-8th-February

जिसमें बाहरी घेरे में दिल्ली पुलिस के जवान उसके बाद अर्द्ध सैनिक के जवान और सबसे करीब राष्ट्रपति भवन के अंतरिक सुरक्षा के जवान मौजूद रहेंगे।

अर्द्ध सैनिक बलों की पांच कंपनिया सुरक्षा में

शपथ ग्रहण समारोह में सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत करते हुए 9 जून को अतरिक्त सावधानी बरती जायेगी। इस दौरान राष्ट्रपति भवन जहा प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी का शपथ ग्रहण समारोह आयोजित होना है वह सुरक्षा के लिए अर्द्ध सैनिक बलों की पांच कंपनिया राष्ट्रीय सुरक्षा गारद (NSG commando) ड्रोन और स्नाइपर अचूक निशानची को तैनात किया जाएगा।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.