Now Reading
Zoho भारत में करेगा सेमीकंडक्टर फैब्रिकेशन का प्रोडक्शन, सीईओ श्रीधर वेम्बू ने की पुष्टि – रिपोर्ट

Zoho भारत में करेगा सेमीकंडक्टर फैब्रिकेशन का प्रोडक्शन, सीईओ श्रीधर वेम्बू ने की पुष्टि – रिपोर्ट

  • टेक दिग्गज Zoho भारत में बनाएगा सेमीकंडक्टर
  • सीईओ श्रीधर ने फैब यूनिट्स की आवश्यकता पर दिया जोर
zoho-to-start-semiconductor-production-in-india

Zoho To Start Semiconductor Production in India: चेन्नई आधारित भारतीय टेक दिग्गज Zoho Corp जल्द ही देश के सेमीकंडक्टर मिशन का हिस्सा बनते हुए स्थानीय तौर पर ‘सेमीकंडक्टर फैब्रिकेशन’ के प्रोडक्शन की शुरुआत कर सकता है। सामने आ रही ख़बरों के अनुसार, Zoho की ओर से भारत में सेमीकंडक्टर फैब्रिकेशन के उत्पादन को शुरू करने के लिए मंजूरी हासिल करने हेतु आवेदन भी कर दिया गया है।

असल में सीएनबीसीटीवी18 की एक हालिया रिपोर्ट में बताया गया कि खुद Zoho के सह-संस्थापक और सीईओ श्रीधर वेम्बू ने इस बात की आधिकारिक तौर पर पुष्टि की है। रिपोर्ट के मुताबिक, सीईओ श्रीधर वेम्बू ने ऑस्टिन में हुए Zoho के टेक कॉन्क्लेव, Zoholics के दौरान न्यूज़ एजेंसी के साथ विशेष बातचीत के दौरान इसकी पुष्टि की। इस दौरान श्रीधर ने भारत की अधिक फैब यूनिट्स की आवश्यकता पर जोर दिया।

Zoho To Start Semiconductor Production

बातचीत के दुआरन श्रीधर ने कहा,

“मैंने हमेशा भारत में अधिक सेमीकंडक्टर फैब्रिकेशन यूनिट्स की ज़रूरत को लेकर वकालत की है। हम ऐसी यूनिट्स की स्थापना के लिए अपनाए जाने वाले कठिन मूल्यांकन मानदंडों से परिचित हैं। हमने एक आवेदन दायर किया है और प्रक्रिया पूरी होने के बाद इसकी आधिकारिक घोषणा करेंगे।”

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

इतना ही नहीं बल्कि इस दौरान उन्होंने यह भी बताया कि Zoho नेनागपुर में डाटा सेंटर के लिए एक हार्डवेयर डिवीजन की भी शुरुआत की है। यह सामने आया कि फिलहाल उत्पादन शुरू किया है और हम जल्द ही इसको लेकर तैनाती भी शुरू कर दी जाएगी।

See Also
narayana-murthy-must-work-3-shifts-remark

यह ऐसे समाय में आया है जब बिज़नेस-टू-बिज़नेस हार्डवेयर उत्पादन को लेकर Zoho अपना फोकस बढ़ाता दिख रहा है। माना जा रहा है कि आगामी समाय में कंपनी ‘उपभोक्ता हार्डवेयर’ सेगमेंट में भी एंट्री मार सकती है। बताते चलें Zoho ने कुछ ही समय पहले अपनी सहायक इकाई V-टाइटन के तहत चिकित्सा उपकरणों की मैन्युफ़ैक्चरिंग की भी शुरुआत की है।

मुख्य रूप से वैश्विक कंपनियों के लिए अपने कस्टमर रिलेशन मैनेजमेंट (CRM) उत्पाद के लिए जानी जाने वाली Zoho Corp ने हाल में ही CRM For Everyone नाम से एक नया उत्पाद लॉन्च किया है।

कंपनी सीईओ वेम्बू की मानें तो यह नया प्रोडक्ट CRM वर्कफ़्लो को और अधिक लोकतांत्रिक बनाने व एआई इंटरफ़ेस के माध्यम से अधिक टीमों को सीआरएम गतिविधियों में भाग लेने हेतु सक्षम बनाने के लिहाज से डिज़ाइन किया गया है। असल में कंपनी मूल रूप से CRM को अधिक सुलभ और उपयोगकर्ताओं के अनुकूल बनाने का प्रयास कर रही है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.