Now Reading
महाराष्ट्र में कमजोर नतीजों के बाद देवेंद्र फडणवीस ने की इस्तीफे की पेशकश

महाराष्ट्र में कमजोर नतीजों के बाद देवेंद्र फडणवीस ने की इस्तीफे की पेशकश

  • देवेंद्र फडणवीस ने इस्तीफे की पेशकश की
  • नतीजों के बाद बोले, 'पार्टी का काम करना है'
devendra-fadnavis-offered-to-resign-amid-maharashtra-result

Devendra Fadnavis Offered To Resign Amid Maharashtra Result: इस बार के लोकसभा चुनावों के नतीजों में बीजेपी को उम्मीद के मुताबिक सफ़लता ना मिलने के बाद दिल्ली से लेकर कई राज्यों में सियासत गरमाने लगी है। बहुमत के आँकड़ो को छू ना पा सकने के चलते भारतीय जनता पार्टी फिलहाल अपने NDA के सहयोगी दलों के साथ सरकार बना सकती है, लेकिन इस वजह से शायद भाजपा पिछली बार के मुक़ाबले उतनी सहजता से सरकार ना चला सके।

असल में चुनावों के दौरान 400 पार का नारा देने वाली भाजपा जब 240 पर सिमट गई तो बीजेपी के ही कई नेताओं ने इसे एक किरकिरी के रूप में देखना शुरू कर दिया। लेकिन बीजेपी को सबसे अधिक झटका उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र जैसे प्रदेशों में लगा, जहां से बीजेपी को सबसे अधिक उम्मीदें थीं।

Devendra Fadnavis Offered To Resign

यूपी में कई सीट गंवाने के बाद ख़बरों के मुताबिक़ पहले ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक बैठक कर चुके हैं। वहीं अब महाराष्ट्र से भी एक बड़ी अपडेट सामने आ रही हैं, जहाँ महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने लोकसभा चुनावों में कमजोर प्रदर्शन की जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफे की पेशकश की है।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

जी हाँ! राज्य में ख़राब प्रदर्शन को लेकर डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने बीजेपी आलाकमान से यह अपील की है कि उन्हें जिम्मेदारी से मुक्त ककिया जाए ताकि वह आगामी चुनावों के लिए संगठन को मज़बूत करने की दिशा में काम कर सकें। इतना ही नहीं बल्कि देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि वह महाराष्ट्र में आए नतीजों की जिम्मेदारी लेते हैं, क्यों कि राज्य में वह खुद पार्टी का नेतृत्व कर रहे थे।

एक प्रेस वार्ता के दौरान देवेंद्र फडणवीस ने कहा:

“मैं महाराष्ट्र में हुई भाजपा की हार की जिम्मेदारी लेता हूँ। हम पुनः जनता के बीच जाएंगे और नए सिरे से काम करेंगे।”

असल में देवेंद्र फडणवीस ने यह ऐलान महाराष्ट्र की बीजेपी ईकाई की एक बैठक के दौरान हुई प्रेस वार्ता में दिया और इसी दौरान उन्होंने अपने इस्तीफे की भी पेशकश की। असल में बुधवार को आयोजित की गई इस मीटिंग में लोकसभा चुनावों के नतीजों को लेकर मंथन किया गया।

आपको बता दें, महाराष्ट्र में लोकसभा की कुल 48 सीटें हैं। इस बार के लोकसभा चुनाव के नतीजों के तहत राज्य में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। कांग्रेस को महाराष्ट्र में 13 सीटों पर जीत मिली है, जबकि बीजेपी9 सीटें जीतकर दूसरे नंबर की पार्टी बनी। याद दिला दें साल 2019 के चुनावों में बीजेपी ने महाराष्ट्र में 23 सीटें जीती थीं।

अन्य दलों की बात करें तो उद्धव ठाकरे की पार्टी को भी 9 सीटों पर जीत मिली है, जबकि शरद पवार की राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी को 8 सीटों पर जीत मिली।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.