Now Reading
भारतीय वायुसेना का सुखोई लड़ाकू विमान महाराष्ट्र में हुआ दुर्घटनाग्रस्त, फ्लाइट टेस्टिंग के दौरान हादसा

भारतीय वायुसेना का सुखोई लड़ाकू विमान महाराष्ट्र में हुआ दुर्घटनाग्रस्त, फ्लाइट टेस्टिंग के दौरान हादसा

  • वायुसेना का सुखोई लड़ाकू विमान उड़ान के दौरान हादसे का शिकार.
  • पायलट और सह-पायलट सुरक्षित बाहर निकल आए.
israel-attacks-on-iran-with-missiles-drone-world-war-3-alert

Sukhoi fighter plane crashes in Maharashtra: लोकसभा चुनावों के काउंटिंग के बीच एक बड़े हादसे की ख़बर सामने आई है, जी हा! भारतीय वायुसेना का एक सुखोई लड़ाकू विमान मंगलवार ( 4 जून 2024) को महाराष्ट्र के नासिक में क्रैश हो गया।

शिरसगांव गांव के पास एक खेत के पास अचानक हुए हादसे में भारतीय वायुसेना का एक सुखोई लड़ाकू विमान उड़ान के दौरान हादसे का शिकार हो गया है। मिली जानकारी के मुताबिक़ हादसे के वक्त विमान में कमांडर बोकिल और उनके दूसरे कमांडर बिस्वास मौजूद थे।

पुलिस का बयान भी सामने आया

घटना को लेकर महाराष्ट्र पुलिस का बयान भी सामने आया है, नासिक रेंज के विशेष महानिरीक्षक डीआर कराले ने पीटीआई न्यूज एजेंसी से हादसे के बारे में बात करते हुए बताया कि पायलट और सह-पायलट सुरक्षित बाहर निकल आए।

घटना नासिक जिले के शिरसगांव गांव के पास एक खेत में घटी थी, जहा लड़ाकू विमान हादसे का शिकार हुआ। विमान में मौजूद दोनों पायलट के उपचार के लिए आपातकालीन सेवाएं और चिकित्सा दल दोनों ही घटनास्थल में पहुंचकर अपने काम में जुट गए हैं।

दोनों पायलट को एचएल अस्पताल में भर्ती किया गया

हादसे में घायल दोनों पायलट को उपचार के लिए एचएएल अस्पताल में भर्ती कराया गया है, पुलिस के अनुसार दोनों को किसी प्रकार की गंभीर चोट नहीं आई हैं। हालांकि हादसे के बाद विमान ने आग पकड़ ली थी, जिसे दमकल कर्मियों ने बुझा दिया है। हादसे के बाद विमान के हिस्से 500 मीटर के दायरे में फैले गए हैं। जिसे साफ़ किया जा रहा है वही भारतीय वायुसेना, एचएएल (Sukhoi fighter plane crashes in Maharashtra)  सुरक्षा और एचएएल तकनीकी इकाई की टीमों ने घटनास्थल का दौरा किया।

See Also

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

गौरतलब हो, सुखोई एसयु-30 एमकेआई जेट को सुपरसोनिक मिसाइल ब्रह्मोस को लॉन्च करने के लिए फ़िलहाल अपग्रेड किया गया है। यह भारतीय वायुसेना में मौजूद सबसे बेहतर और ताकतवर विमानों में से एक माना जाता है। इसकी विशेष खूबियों में इसका 56,800 फीट की ऊंचाई तक उड़ान भरना, और साथ इसकी गति 2120 किलोमीटर प्रतिघंटा के लिए यह दुनियाभर में विख्यात है, इसे रूस ने बनाया है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.