Now Reading
Exit Poll: सेंसेक्स रिकॉर्ड स्तर पर, निवेशकों की संपत्ति में ₹11 लाख करोड़ से अधिक का इज़ाफा

Exit Poll: सेंसेक्स रिकॉर्ड स्तर पर, निवेशकों की संपत्ति में ₹11 लाख करोड़ से अधिक का इज़ाफा

  • निवेशकों की आय 12.48 लाख करोड़ रुपये बढ़ी.
  • सेंसेक्स की सभी 30 कंपनियों के शेयर हरे निशान में कारोबार कर रहे हैं.
phonepe-launches-stock-broking-app-share-market

Sensex at record level after Exit Poll: लोकसभा चुनावों के नतीजे से पूर्व ही शेयर बाजार नई सरकार के बनने की खुशी मना रहा है, नई सरकार वर्तमान वाली सरकार रहती या फिर कोई और इसका जबाव तो 4 जून को पता चलेगा।

मगर इस बीच शेयर बाजार में बड़ी रौनक देखने को मिली जब आज सुबह बाजार खुलते ही शेयर बाजारों में दनादन रिकॉर्ड बने है, जहां बीएसई सेंसेक्स और एनएसई निफ्टी समेत कई प्रमुख सूचकांकों ने नया शिखर स्तर हासिल किया, इसके साथ ही बाजार के निवेशक भी अमीर बन गए हैं।

सेंसेक्स की उड़ान हुआ 75000 के पार

आज शेयर बाजार में जबरदस्त उछाल देखने को मिला, जहां सेंसेक्स 2622 अंक या 3.55 प्रतिशत की तेजी के साथ 76,583 पर और निफ्टी 807 अंक या 3.58 प्रतिशत बढ़कर 23,338 अंक के लेवल पर पहुंच गया। सेंसेक्स 27 मई 2024 को पहली बार 76 हजार को पार करते हुए 76,009.68 अंक रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा था।

सेंसेक्स की सभी 30 कंपनियों के शेयर हरे निशान में कारोबार कर रहे हैं…जिसमें पावर ग्रिड, भारतीय स्टेट बैंक, एनटीपीसी, लार्सन एंड टुब्रो, एक्सिस बैंक, आईसीआईसीआई बैंक और महिंद्रा एंड महिंद्रा, इंडसइंड बैंक, के शेयरों में सबसे अधिक तेजी आई

निवेशकों की आय 12.48 लाख करोड़ रुपये बढ़ी

शेयर बाजार में जबरदस्त उछाल ने निवेशकों के लिए भी लाभ का रास्ता खोला है, बीएसई सेंसेक्स और एनएसई निफ्टी समेत कई प्रमुख सूचकांकों के नया शिखर स्तर हासिल करने के साथ निवेशकों की आय 12.48 लाख करोड़ रुपये बढ़ी है।

See Also
lic-will-also-sell-health-insurance-looking-for-acquisition

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

एग्जिट पोल में मोदी सरकार की वापसी वजह!

जानकारों की माने तो लोकसभा चुनावों में वोटिंग के बाद तमाम टीवी चैनलों और चुनावी समीकरणों और पंडितो के अनुमान और एग्जिट पोल में एनडीए सरकार के (Sensex at record level after Exit Poll)  सत्ता में आने के संकेत का असर शेयर बाजार पर भी देखने को मिला है। जानकारों का कहना है कि इसके चलते बाजार में उत्साह का माहौल है। आपकों बता दे,  1 जून को अंतिम चरण के मतदान के साथ लोकसभा चुनाव संपन्न होने के बाद अब कल यानी 4 जून को मतगणना होने वाली है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.