Now Reading
वाराणसी: गर्मी के प्रकोप में महाश्मशान पर आंकड़ा 400 पार, टूटे रिकॉर्ड

वाराणसी: गर्मी के प्रकोप में महाश्मशान पर आंकड़ा 400 पार, टूटे रिकॉर्ड

  • वाराणसी में गर्मी के इस सीजन में रिकॉड लोगों की मौत के मामले सामने आए.
  • चुनाव ड्यूटी पर गए 6 होमगार्ड जवानों सहित 9 लोगों की मौत.

Record broken in crematorium in Varanasi: देश में जहा लोकसभा चुनावों के लिए तमाम राजनीतिक पार्टियों ने अपने पक्ष में माहौल बनाने में कोई कोर कसर नही छोड़ी है, वही दूसरी ओर सूरज भी इस गर्मी के मौसम में लोगों को अपने तपिश से गर्म करने में कोई कोर कसर नही छोड़ रहा है।

देश के अलग अलग राज्यों में इस बार तापमान 45 डिग्री से अधिक ऊपर पहुंच चुका है, अलग अलग इलाकों से दर्जनों लोगों के हीट वेव और लू की वजह से मारे जाने की खबर सामने आई है।

भीषण गर्मी लोगों को इस कदर त्रस्त कर चुकी स्वयं हाइकोर्ट ने टिप्पणी करते हुए, इसे राष्ट्रीय आपदा घोषित करने की बात कह चुका है।

इस बीच यूपी के वाराणसी शहर से भी गर्मी के मौसम से जुड़ी चिंताजनक आंकड़े समाने आए है, जहां गर्मी के चलते 140 साल पुराना रिकॉर्ड टूटा है। वाराणसी में गर्मी के इस सीजन में रिकॉड लोगों की मौत के मामले सामने आए है, इन मौतों के चलते शहर के पोस्टमार्टम हाउस में शव रखने की जगह (Record broken in crematorium in Varanasi) नही बची है।

मणिकर्णिका घाट में भी शवों की संख्या बढ़ी

हिंदुस्तान की एक रिपोर्ट के अनुसार, महाश्मशान मणिकर्णिका घाट में शवों की आमद ने पिछले सभी रिकॉड को तोड़ दिया है। रिपोर्ट के मुताबिक आम तौर में एक दिन में 100- 125 शव दाह के लिए घाट में पहुंचा करते थे जो अब बढ़कर 400 से अधिक हो चुके है । घाट में शवों की संख्या अचानक बढ़ जाने से लोगों को अपने परिजन के अंतिम क्रिया करने के लिए घंटो का इंतजार करना पड़ रहा है।

See Also
which-shops-open-and-closed-on-voting-day

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

चुनाव ड्यूटी पर गए 6 होमगार्ड जवानों सहित 9 लोगों की मौत

उत्तर प्रदेश में सूरज अपने पूरे तपिश से लोगों को जलाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहा, राज्य के कई जिलों में तापमान दिन में 45 डिग्री सेल्सियस से ऊपर चला जा रहा है। भीषण गर्मी का कहर राज्य के कई इलाकों में लगातर जारी है गर्मी की वजह से यूपी में 9 लोगों की मौत का मामला भी सामने आया है।  मिर्जापुर में गर्मी जानलेवा बनी हुई है, यहां हीट स्ट्रोक से चुनाव ड्यूटी पर गए 6 होमगार्ड जवानों सहित 9 लोगों की मौत हुई है, जिसमें मरने वालों में एक लिपिक और एक सफाई कर्मी व एक अन्य भी शामिल है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.