Now Reading
दोपहर 12 से 3 बजे तक काम नहीं करेंगे मजदूर, भीषण गर्मी के बीच LG ने दिया आदेश

दोपहर 12 से 3 बजे तक काम नहीं करेंगे मजदूर, भीषण गर्मी के बीच LG ने दिया आदेश

  • लेबर एवं श्रमिकों को दोपहर 12 से 3 बजे तक छुट्टी देने आदेश.
  • दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना का आदेश से लेबर एवं श्रमिकों को राहत.
Delhi Govt brings winter action plan for homeless people

Workers will not work from 12 noon to 3 pm: दिल्ली में 50 डिग्री तक पारा चढ़ने के बाद और भीषण गर्मी को देखते हुए कंस्ट्रक्शन साइट में काम कर रहें मजूदरों को लेकर दिल्ली के उपराज्यपाल ने एक आदेश जारी किया है।

दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने दिल्ली में भीषण गर्मी और लू के प्रकोप को देखते हुए लेबर एवं श्रमिकों को दोपहर 12 से 3 बजे तक छुट्टी देने आदेश दिया है। इसके साथ ही उपराज्यपाल ने कंस्ट्रक्शन साइट में काम कर रहें मजदूरों के लिए पर्याप्त पानी और नारियल पानी जैसे पेय पदार्थों को उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए है।

दिल्ली में तीव्र गर्मी के चलते पारा 50 डिग्री तक पहुंचा

राजधानी में भीषण गर्मी के चलते कई इलाकों में तापमान 50 डिग्री सेल्सियस के करीब पहुंच गया, इसके साथ ही दिल्ली का न्यूनतम तापमान भी सामान्य तापमान से 2.8 डिग्री तक बताया जा रहा है। देश की राजधानी दिल्ली में बुधवार (29 मई 2024) का न्यूनतम तापमान 29.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था।

श्रमिकों और निरीक्षण कर्मचारियों को गर्मी से बचाएं जाने के लिए मीटिंग का निर्देश

राजधानी में गर्मी के प्रकोप से श्रमिकों और निरीक्षण कर्मचारियों को बचाने और उन्हें राहत प्रदान करने के लिए उपराज्यपाल वी के सक्सेना ने मुख्य सचिव को निर्देश दिया है कि वे लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी), दिल्ली जल बोर्ड (डीजेबी),, नई दिल्ली नगर पालिका परिषद (एनडीएमसी), बिजली विभाग, दिल्ली शहरी आवास बोर्ड (डीयूएसआईबी) सिंचाई और बाढ़ नियंत्रण विभाग (आईएंडएफसी), नगर निगम (एमसीडी) सहित (Workers will not work from 12 noon to 3 pm)  सभी कार्य विभागों के अधिकारियों की बैठक तुरंत बुलाएं और इस बैठक में श्रमिकों और निरीक्षण कर्मचारियों को तीव्र गर्मी से बचाने के लिए आवश्यक निर्देश जारी करें।

See Also
first-time-mumbai-becomes-asias-billionaire-capital

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

उपराज्यपाल ने दिल्ली सरकार के ऊपर उठाए सवाल

दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार के ऊपर समर हीट एक्शन प्लान को लेकर कोई कदम न उठाने के लिए सरकार के मंत्रियों की आलोचना भी की।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.