Now Reading
वोटर लिस्ट में नहीं मिला विदेश मंत्री एस जयशंकर का नाम? 20 मिनट तक लाइन में खड़े रहे

वोटर लिस्ट में नहीं मिला विदेश मंत्री एस जयशंकर का नाम? 20 मिनट तक लाइन में खड़े रहे

  • केंद्रीय विदेश मंत्री एस जयशंकर वोटिंग करने गलत बूथ में पहुंचे।
  • 20 मिनिट लाइन में खड़े रहने के बाद बूथ में कर्मचारियों ने दी जानकारी.

Foreign Minister S Jaishankar name not in the voting list: आज (शनिवार 25 मई) लोकसभा चुनावों के लिए छठे चरण के लिए 58 सीटों में मतदान करवाया जा रहा है। इन 58 सीटों में देश की राजधानी दिल्ली की 7 सीटों में भी सुबह से ही वोटिंग की प्रकिया शुरू हो चुकी है।

चूंकि दिल्ली से ही देश की राजनीति चलती है, तो कई वीवीआईपी राजनेता और मंत्री आज वोटिंग के लिए दिल्ली की अपनी अपनी लोकसभा सीटों में मतदान करने पहुंचेंगे।

इसी क्रम में केंद्रीय विदेश मंत्री एस जयशंकर वोटिंग करने के लिए एक तुगलक लेन के अटल आदर्श विद्यालय बूथ में पहुंचे थे, इस दौरान एक दिलचस्प वाकया केंद्रीय विदेश मंत्री एस जयशंकर के साथ घटा जब वह वोटिंग करने अपनी पत्नी के साथ तुगलक लेन के अटल आदर्श विद्यालय बूथ पर पहुंचे तो वह तकरीबन 20 मिनिट लाइन में खड़े होकर जब बूथ के कर्मचारियों के पास पहुंचे तो उन्हें पता चला वह मतदान करने के लिए गलत बूथ पर पहुंच गए, उक्त बूथ में उनका नाम ही नही था।

केंद्रीय मंत्री का नाम अन्य किसी बूथ में

ऐसे में वह बिना वोट किए उन्हे अपने घर वापस लौटना पड़ा जहां उन्होंने अपने सही बूथ की जानकारी जुटा कर एक बार फिर से नई दिल्ली के लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र-04 को पोलिंग स्टेशन नंबर- 53 शाहजहां रोड आदर्श विद्यालय में जाकर अपना मताधिकार का प्रयोग किया।

पहले पुरुष मतदाता वोटर बने

शाहजहां रोड आदर्श विद्यालय में अपने मताधिकार का प्रयोग करते हुए वह अपने बूथ के पहले पुरुष मतदाता बने, जिसके लिए (Foreign Minister S Jaishankar name not in the voting list) उन्हें पहले मतदाता के सर्टिफिकेट से नवाजा गया।

उन्होंने वोटिंग के बाद कहा “हम लोगों ने अभी वोट किया है” और अपना फर्स्ट वोटर का सर्टिफिकेट दिखाते हुए जयशंकर ने कहा कि इस बूथ में मैं फर्स्ट पुरुष वोटर हूं। हम चाहते हैं कि भारी संख्या में आज वोट पड़े, क्यों कि देश के लिए यह बहुत बड़ा निर्णय का समय है।

See Also
scammers-hacked-indian-govt-website-to-place-betting-gaming-ads

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

उन्होंने आगे कहा कि मुझे पूरा यकीन है कि दिल्ली के वोटर भी विकसित भारत और मोदी सरकार को एक बार और वोट देंगे, एक बार और मोदी सरकार वापस आएगी।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.