Now Reading
लंदन से सिंगापुर आ रही फ्लाइट हुई टर्बुलेंस का शिकार, 1 की मौत और 30 घायल

लंदन से सिंगापुर आ रही फ्लाइट हुई टर्बुलेंस का शिकार, 1 की मौत और 30 घायल

  • एयर टर्बुलेंस से सिंगापुर एयरलाइंस में हादसे की पुष्टि कंपनी द्वारा की गई.
  • बैंकॉक में विमान की आपातकालीन लैंडिंग करवाई गई.
flight-delay-row-scindia-share-6-point-plan-dgca-sops

Singapore Airlines flight becomes victim of turbulence: अचानक हुए मौसम गड़बड़ी के चलते सिंगापुर एयरलाइंस की एक उड़ान में हादसा हुआ है, मिली जानकारी के अनुसार हादसे की वजह से एक व्यक्ति को अपनी जान से हाथ भी धोना पड़ा।

हादसा फ्लाइट में गंभीर टर्बुलेंस की वजह से घटा बताया जा रहा है, इस घटना के संबंध में रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक, बोइंग 777-300ER विमान 211 पैसेंजर्ज और 18 क्रू मेंबर्स के साथ लंदन से सिंगापुर जा रहा था, जिसमें एयर टर्बुलेंस की वजह से 1 यात्री की मौत हो गई है वही 30 के आसपास लोग घायल बताए जा रहे है।

बैंकॉक में आपातकालीन लैंडिंग

विमान में अचानक हुए टर्बुलेंस दिक्कतों के चलते स्थानीय समयानुसार दोपहर 3:45 बजे बैंकॉक में सुवर्णभूमि इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर विमान की आपातकालीन लैंडिंग करनी पड़ी।

एयरलाइन ने हादसे की पुष्टि की

एयर टर्बुलेंस से सिंगापुर एयरलाइंस में हादसे की पुष्टि कंपनी द्वारा की जा चुकी है। एयरलाइन की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि फ्लाइट नंबर एसक्यू321 ने लंदन के हीथ्रो एयरपोर्ट से सोमवार को सिंगापुर के लिए उड़ान भरी थी। लेकिन, रास्ते में उसे गंभीर टर्बुलेंस का (Singapore Airlines flight becomes victim of turbulence) सामना करना पड़ गया।

इस वजह से उसे बैंकॉक के सुवर्णभूमि इंटरनेशनल एयरपोर्ट के लिए डायवर्ट किया गया जहा विमान की आपातकालीन लैंडिंग करवाई गई, एयरलाइंस की ओर से एक बयान में सभी यात्रियों की सुरक्षा को लेकर प्रतिबद्धता का जिक्र किया गया।

हमारी प्राथमिकता सभी यात्रियों और क्रू मेंबर्स को हर संभव सहायता उपलब्ध कराना है। यात्रियों और क्रू सदस्यों को जरूरी मेडिकल सहायता उपलब्ध कराने के लिए हम थाईलैंड में स्थानीय अधिकारियों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं।

See Also
British-ambassador_s-visit-to-PoK

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

गौरतलब हो, एयर टर्बुलेंस की स्थिति विमान में तब बनती है जब विमान में हवा के दबाव के चलते उसकी रफ्तार में अचानक बदलाव हो जाता है, जिससे विमान आसमान में झटके खाने लगता है और पायलट का विमान में से नियंत्रण कमजोर पड़ जाता है जिस वजह से विमान में दुर्घटना होने की संभावना बनी रहती है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.