Now Reading
राजस्थान घूमने आ रहे पर्यटकों से पुलिस ने की ये 3 अपील? टोल फ्री नंबर भी जारी, जानें डिटेल्स

राजस्थान घूमने आ रहे पर्यटकों से पुलिस ने की ये 3 अपील? टोल फ्री नंबर भी जारी, जानें डिटेल्स

  • राजस्थान में हर रोज औसतन करीब 4 लाख पर्यटक पहुंचते है.
  • राजस्थान पुलिस ने पर्यटकों से तीन अपील की.
 Rajasthan Day

police appeal to tourists coming to Rajasthan: राजस्थान हमेशा से ही पर्यटकों के लिए छुट्टियां बिताने के लिए पसंदीदा स्थान रहा है, हो भी क्यों न भारत का यह राज्य अपने गौरवशाली परंपरा इतिहास और विरासत को समेटे हुए आज भी उससे लोगों को परिचय करवाता आ रहा है। इसलिए भारत के इस खूबसूरत राज्य में देश क्या विदेशी पर्यटक भी डेरा जमाए रहते है।

इन्ही पर्यटकों के लिए और बेहतर सुविधा और सुरक्षित माहौल प्रदान करने के लिए राजस्थान पुलिस ने पर्यटकों से तीन अपील की है। राजस्थान पुलिस ने राज्य में आने वाले पर्यटकों को किसी भी अप्रिय स्थिति में फंसने या परेशानी में होने पर एक टोल फ्री नंबर में कॉल करके सूचित करने की अपील की है, जिससे की पुलिस उनकी यथा संभव मदद कर सकें।

इसके लिए राजस्थान पुलिस ने tourist helpline number जारी किया है, हेल्पलाइन नंबर टूरिस्ट पुलिस स्टेशन 0141- 2600336 का उपयोग करके कोई भी पर्यटक आपात स्थिति में संपर्क कर सकता है। पुलिस उनकी तत्काल मदद के लिए उपस्थित होगी।

राजस्थान पुलिस की पर्यटकों से तीन अपील

 

  • पर्यटक अपने होटल/पेइंग गेस्ट के कमरे को हमेशा बंद रखें।

 

  • मनी एक्सचेंज अधिकृत स्थान से ही करें और रसीद लें।

 

See Also
high-court-quashes-bihar-goverment-reservation-quota-to-65-percent

  • पासपोर्ट व किमती सामान होटल कर्मचारी को न दें।

police appeal to tourists coming to Rajasthan

राजस्थान में आने वाले पर्यटकों के लिए पुलिस ने अपनी प्रतिबद्धता को दोहराया है, राज्य में पुलिस पर्यटकों की सुरक्षा को लेकर संवेदनशील है एवं उनके लिए सुरक्षित व सुविधाजनक माहौल बनाने के लिए प्रयासरत है। इसके लिए राजस्थान ।पुलिस ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म में पोस्ट करते हुए स्थानीय नागरिकों से भी अपील करते हुए पर्यटकों की यथासंभव मदद करने की बात कही हैं।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

गौरतलब हो, राजस्थान एक बड़ा राजस्व का हिस्सा पर्यटन से आता है, राज्य में हर रोज औसतन करीब 4 लाख पर्यटक यहां की संस्कृति कला और धरोहरों को देखने के लिए प्रतिदिन अलग अलग क्षेत्रों सेआते हैं। पर्यटकों को बेहतर सुविधा और सुरक्षित माहौल प्रदान करने के लिए स्थानीय पुलिस लगातार प्रयोग, नवाचार की कोशिश करती रहती है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.