Now Reading
प्रसार भारती अगस्त में लॉन्च करेगा ओटीटी प्लेटफॉर्म, मिलेंगे पारिवारिक शोज़ व कंटेंट

प्रसार भारती अगस्त में लॉन्च करेगा ओटीटी प्लेटफॉर्म, मिलेंगे पारिवारिक शोज़ व कंटेंट

  • प्रसार भारती अपने एक सरकारी ओटीटी प्लेटफार्म (ओवर-द-टॉप) बनाने की योजना में काम कर रहा है.
  • प्रसार भारती का नया ओटीटी प्लेटफार्म अगस्त 2024 में शुरू किया जा सकता है.
indian-govt-releases-new-guidelines-for-ott-platforms

Prasar Bharati will launch OTT platform: भारत सरकार के अधीनस्थ संस्था प्रसार भारती अपने एक सरकारी ओटीटी प्लेटफार्म (ओवर-द-टॉप) बनाने की योजना में काम कर रहा है, मिली जानकारी के अनुसार प्रसार भारती के सरकारी ओटीटी प्लेटफार्म में देश से जुड़ी विभिन्न संस्कृति एवं सामाजिक मुद्दों में आधारित कार्यक्रमों को प्रसारित किया जायेगा।

द प्रिंट की एक रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि, प्रसार भारती का नया ओटीटी प्लेटफार्म, नेटफ्लिक्स और हॉटस्टार जैसे निजी प्लेटफार्मों के साथ प्रतिस्पर्धा करेगा – इसे पहले एक या दो साल फ्री में उपभोक्ता के लिए कॉन्टेंट उपलब्ध करवाया जाएगा। इसके बाद दर्शकों के रुझान के अनुसार इसका शुल्क तय किया जायेगा।

पारिवारिक विषयों को प्रसारित करने में फोकस

प्रसार भारती के नए ओटीटी में प्रसारित कार्यक्रमों को लेकर कहा गया है, इसमें “स्वच्छ” पारिवारिक कार्यक्रमों को प्रसारित किया जायेगा, जिसे हर वर्ग का व्यक्ति बिना किसी झिझक के अपने परिवार के साथ बैठ कर देख सकता है।

आपकों जानकारी होगी ही हाल के समय में भारत में चल रहे काफी सारे ओटीटी प्लेटफार्म में दिखाए जा रहें कंटेंट और विषयों में अश्लील भाषा और अश्लील विषयों की भरमार देखने को मिल रही है, ऐसे में प्रसार भारती के नए ओटीटी प्लेटफार्म का उद्देश्य लोगों को स्वच्छ और पारिवारिक विषय आधारित मनोरंजन उपलब्ध करवा सकें उसमें रहेगा।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

इस नए ओटीटी प्लेटफार्म को लेकर जो बात कही गई है… उसमें सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि प्रसार भारती एक ऐसा प्लेटफॉर्म उपलब्ध कराना चाहते हैं जो सभ्य हो और भारत की संस्कृति व राष्ट्रवादी मूल्यों को बढ़ावा देने वाला हो… कुछ ऐसा जिसे आप अपने पूरे परिवार के साथ बैठकर देख सकें।

See Also
govt-increase-age-limit-for-postal-ballot-from-80-to-85

अगस्त में किया जा सकता है शुरू

सूत्रों के अनुसार, प्रसार भारती का नया ओटीटी प्लेटफार्म अगस्त 2024 में शुरू किया जा सकता है, शुरुआत में ओटीटी में दिखाए जा रहें कार्यक्रमों के लिए किसी प्रकार का शुल्क नहीं लिया जाएगा हालांकि फीडबैक के आधार पर, प्रसार भारती (Prasar Bharati will launch OTT platform in August) पहले कुछ वर्षों के बाद शुल्क तय करेगा।

शुरुआत में इन कॉन्टेंट प्रदाताओं को मिल सकता है मौका

शुरआती दौर में प्रसार भारती के नए ओटीटी प्लेटफार्म में कॉन्टेंट प्रदाताओं की एक सूची को मंजूरी दी है, इसमें श्री अधिकारी ब्रदर्स, टेलीविजन कॉन्टेंट तैयार करने वालों के बड़े नाम, निर्माता और निर्देशक विपुल शाह, जिन्होंने द केरला स्टोरी बनाई, और अभिनेता कबीर बेदी सहित अन्य को शामिल किया गया हैं।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.