Now Reading
कौन है रिद्धि पटेल? क्यों अमेरिका में एक मेयर को दी थी जान से मारने की धमकी?

कौन है रिद्धि पटेल? क्यों अमेरिका में एक मेयर को दी थी जान से मारने की धमकी?

  • रिद्धि पटेल के ऐसे बयान के चलते 16 गंभीर अपराधों के आरोप में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया.
  • रिद्धि ने सेंट लुइस यूनिवर्सिटी से 2017 में न्यूरोसाइंस में ग्रेजुएशन भी किया है.
Riddhi Patel threatened to kill America mayor

Riddhi Patel threatened to kill America mayor: रिद्धि पटेल नाम की एक महिला को कैलिफोर्निया शहर की मेयर और काउंसिल सदस्यों को जान से मारने की धमकी में गिरफ्तार किया गया है। महिला भारतीय – अमेरिकी नागरिक के तौर में पहचानी गई है।

महिला के ऊपर आरोप है कि उसने कैलिफोर्निया राज्य के बैकर्सफील्ड में शहर की काउंसिल की सुनवाई के दौरान शहर की मेयर करेन गोह और काउंसिल के सदस्यों को जान से मारने की धमकी दी। महिला का बयान काफी ज्यादा वायरल भी हुआ है।

फिलिस्तीन समर्थक है महिला

महिला के बारे में निकलकर आई जानकारी के अनुसार, वह फिलिस्तीन समर्थक है, वह इस बात से अक्रोश में थी कि गाजा में युद्धविराम के लिए लाए गए प्रस्ताव का समर्थन नहीं किया गया। इसके अलावा शहर की काउंसिल ने इजरायल के खिलाफ होने वाले विरोध प्रदर्शनों की वजह से सरकारी इमारतों के बाहर सुरक्षा कड़ी कर दी थी, विशेष रूप से महिला ने मेटल डिटेक्टर लगाने का विरोध किया।

काउंसिल की बैठक में रिद्धि पटेल का बयान?

काउंसिल की सुनवाई के दौरान रिद्धि ने कहा,

“आप सब लोग बेहद ही घटिया इंसान हो और ईसा मसीह यहां होते तो उन्होंने खुद ही आप लोगों को मार दिया होता”

अपने बयान में आगे बढ़ते हुए निधि पटेल ने कहा,

“मुझे उम्मीद है कि एक दिन कोई गिलोटिन लाएगा और आप सभी को मार डालेगा।”

रिद्धि पटेल के ऐसे बयान के चलते 16 गंभीर अपराधों के आरोप में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। रिद्धि पटेल के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के लिए हाल ही में कोर्ट लाया गया था, अब रिद्धि की अगली पेशी 16, 24 और 25 अप्रैल को है।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

कौन है रिद्धि पटेल?

रिद्धि पटेल एक 28 साल की महिला है, जो अमेरिका के कैलिफोर्निया के बेकर्सफील्ड में रहती है। मिली जानकारी के अनुसार वह फिलिस्तीन समर्थक है, वह शहर के अंदर अक्सर ही इजरायल के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करती थी। बेकर्सफील्ड में ही उसका जन्म हुआ है और उसने शहर के (Riddhi Patel threatened to kill America mayor) स्टॉकडेल हाई स्कूल से पढ़ाई की है। रिद्धि ने सेंट लुइस यूनिवर्सिटी से 2017 में न्यूरोसाइंस में ग्रेजुएशन भी किया है, वह 2019 में शहर में लौटी थी।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.